5 हजार की रिश्वत लेते 3 गिरफ्तार:तहसीलदार ने दलाल को दिलाई रिश्वत, दलाल ने अधिकारी को दिए पैसे

भरतपुरएक महीने पहले

भरतपुर ACB ने डीग तहसील में कार्रवाई करते हुए तहसीलदार सहायक प्रशासनिक अधिकारी और एक दलाल को ट्रेप किया है। तीनों ने एक रिटायर्ड पटवारी से उसकी पेंशन की फाइल पर कमियों को पूरा कर भिजवाने के एवज में 5 हजार रुपये की मांग की थी। परिवादी की शिकायत के बाद आज तीनों को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया गया है।

परिवादी मुरारी लाल शर्मा ने बताया की वह एक रिटायर्ड पटवारी हैं। उनकी पेंशन के कागज और चेक लिस्ट तहसील से अधिकारियों के पास जाने थे। लेकिन तहसीलदार अशोक कुमार शाह पेंशन के कागज और चेक लिस्ट नहीं भेज रहे थे। कई दिनों चक्कर लगाने के बाद मुरारी लाल शर्मा से एक दलाल कृष्ण कुमार ने कांटेक्ट किया और उनसे काम करवाने के एवज में 5 हजार रुपये देने को कहा, जिसके बाद मुरारी लाल शर्मा ने 10 मई को भरतपुर ACB से शिकायत की और कल शिकायत का सत्यापन किया गया।

आज मुरारी लाल शर्मा तहसील 5 हजार रुपये लेकर पहुंचे। तहसीलदार के कहने पर मुरारी लाल शर्मा ने 5 हजार रुपये पहले तो दलाल कृष्ण कुमार को दिए कृष्ण कुमार ने वह पैसे प्रकाश सिंह, प्रशासनिक अधिकारी को दिए। जिस पर ACB ने दोनों को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। दोनों को पकड़ने के बाद तहसीलदार अशोक कुमार शाह को भी गिरफ्तार कर लिया गया।