• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Bharatpur
  • The Auto Was Caught Carrying The Food, The Auto Driver Ran Away Leaving The Goods, The Villagers Demanded The Removal Of The Anganwadi Worker

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के खिलाफ ग्रामीणों का प्रदर्शन:पोषाहार ले जाते ऑटो को पकड़ा, ऑटो चालक सामान छोड़ भागा, ग्रामीणों ने की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को हटाने की मांग

भरतपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आंगनवाड़ी केंद्र पर प्रदर्शन करते ग्रामीण। - Dainik Bhaskar
आंगनवाड़ी केंद्र पर प्रदर्शन करते ग्रामीण।

भरतपुर जिले के रूपवास थाना इलाके में एक आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को प्रसूता का पोषाहार चोरी करते पकड़ लिया। इसका पता चलते ही ग्रामीण स्कूल पर इकठ्ठा हुए और आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए उसे हटाने की मांग की।

दरअसल रूपवास के कांदौली आंगनबाड़ी केंद्र पर सुनीता नाम की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता काम करती है। सुनीता ने सरकारी स्कूल राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में अपना आंगनबाड़ी केंद्र बना रखा है। वहां से वह प्रसूताओं को सरकार द्वारा मिलने वाला पोषाहार बांटती है। यहां बुधवार को स्कूल पर एक ऑटो आया और आंगनबाड़ी केंद्र से ऑटो चालक 5 कट्टे दाल, 2 कट्टे चावल और 5 कट्टे गेहूं ले जाने लगा। तभी स्कूल के प्रिंसिपल रामबाबू की ऑटो चालक पर नजर पड़ी और उन्होंने ऑटो चालक से पूछा की वह सारा सामान कहां ले जा रहा है तो उसने बताया की वह सामान भरतपुर ले जा रहा है।

प्रिंसिपल रामबाबू ने ऑटो चालक से कहा की वह सुनीता से बात करवाए। ऑटो चालक ने सुनीता से बात करवाई तो उसने प्रिंसिपल को बताया की वह इस सामान को गहनोली आंगनवाड़ी केंद्र पर भेज रही है। प्रिंसिपल ने जैसे ही सुनीता से सवाल पूछना शुरू किया तभी वह घबरा गई और ऑटो चालक वहां से ऑटो को लेकर फरार हो गया। जैसे ही बात का पता ग्रामीणों को लगा तभी ग्रामीण स्कूल पर पहुंचे और आंगनबाड़ी कार्यकर्ता पर चोरी का इल्जाम लगाते हुए उसके खिलाफ प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने सुनीता को आंगनवाड़ी केंद्र से हटाने की भी मांग की। फिलहाल ग्रामीणों और प्रिंसिपल ने किसी से इसकी शिकायत नहीं की है।

रिपोर्ट- दिनेश शर्मा, रूपवास, भरतपुर

खबरें और भी हैं...