पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पेट्रोल, डीजल, गैस की कीमतों के ख़िलाफ़ कांग्रेस का धरना:केंद्र सरकार पर लगाया 20 लाख करोड़ की उगाई का आरोप, मेयर बोले- केंद्र के कुप्रबंधन से गई कोरोना से जानें

भरतपुर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
केंद्र सरकार के ख़िलाफ़ धरना देते कांग्रेसी। - Dainik Bhaskar
केंद्र सरकार के ख़िलाफ़ धरना देते कांग्रेसी।

बढ़ती महंगाई और तेल की कीमतों के खिलाफ भरतपुर कांग्रेस ने शुक्रवार को कांग्रेस के दिग्गज नेता स्व. राजेश पायलट को श्रद्धांजलि देने के बाद काली की बगीची पेट्रोल पंप पर केंद्र सरकार के खिलाफ धरना-प्रदर्शन किया।

नगर निगम के मेयर अभिजीत ने कहा कि पेट्रोल, डीजल गैस के दाम हर रोज बढ़ रहे हैं, बेरोजगारी भी काफी है। देश की आर्थिक हालत काफी ख़राब हैं। इससे गरीब जनता के पास जो जीने का सहारा है वह भी छीना जा रहा है। केंद्र सरकार की वजह नीतियों और कुप्रबंधन की वजह से महामारी में लोगों ने अपनी जानें गवाई हैं, लेकिन जब देश इस महामारी से जूझ रहा है और देश की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए पेट्रोल, डीजल और गैस के दाम कम करने चाहिए क्योंकि जब तक इन सब चीजों के दाम काम नहीं होंगे तक अर्थव्यवस्था पटरी पर नहीं आ सकती।

केंद्र सरकार आये दिन फ्यूल पर एक्साइज ड्यूटी बढ़ा रही है। राज्य सरकार के पास भी राजस्व के लिए दो संसाधन बचे हैं। राज्य सरकार पेट्रोल डीजल से वैट ले रही है और लिकर से एक्साइज ड्यूटी ले रही है। इसके अलावा राज्य सरकार के पास राजस्व लेने का और कोई संसाधन नहीं है। केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर कर बढ़ाकर गरीबों से 20 लाख करोड़ रुपये की उगाई की है।

खबरें और भी हैं...