पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पुलिस गिरफ्त में बदमाशों का कबूलनामा:बाड़ी विधायक मलिंगा ने हमारा जीना हराम कर रखा था, 26 जनवरी से पहले उसे मारना चाहते थे

धौलपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बाड़ी: विधायक की हत्या की साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार आरोपी पुलिस गिरफ्त में। - Dainik Bhaskar
बाड़ी: विधायक की हत्या की साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार आरोपी पुलिस गिरफ्त में।
  • एसपी और आईटी सेल की सजगता से मामले का हुआ खुलासा
  • पुलिस की गिरफ्त में साजिशकर्ता, डकैत का भाई भी प्लानिंग में शामिल

बाड़ी विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा को जान से मारने की साजिश रचने वाले 4 डकैतों को शुक्रवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने पिछले दिनों से क्षेत्र के बदमाशाें और डकैतों के खिलाफ धर-पकड़ अभियान शुरू किया था। इस अभियान के दौरान ही ऐसे डकैत और बदमाश पकड़े गए, जिनसे पूछताछ में सामने आया कि वे विधायक को ही मारने की साजिश रच चुके थे। डकैतों ने यह भी बताया कि विधायक लगातार उनके खिलाफ पुलिस को कहकर अभियान चलवा रहे हैं, जिसके कारण उनका जीना हराम हो गया है। डकैतों की प्लानिंग थी कि यह काम 26 जनवरी से पहले ही कर दिया जाए।

एसपी केसर सिंह शेखावत ने बताया कि धौलपुर पुलिस इन दिनों बदमाशों और दस्युओं के विरुद्ध धरपकड़ अभियान चला रही है। इसमें कुछ एक को छोड़कर ज्यादातर बदमाश सलाखों के पीछे हैं। लेकिन कुख्यात दस्यु केशव के साथ एक दो अन्य अभी पुलिस की गिरफ्त से दूर हैं। ऐसे में बदमाशों में दहशत है। जिसको लेकर बदमाश अब इस तरीके की प्लानिंग कर रहे हैं।

डकैतों के रिश्तेदार भी सक्रिय
उन्होंने बताया की बदमाशों को आशंका है की बाड़ी विधायक गिरिराज सिंह मलिंगा पुलिस को इस कार्य के लिए मोटिवेट कर रहे हैं। इसी के चलते बदमाश केशव गुर्जर के छोटे भाई छोटू और उसकी मौसी के लड़के सत्यवीर, हरिओम एवं भोला यह साजिश रच रहे थे।

इसमें बदमाश केशव गुर्जर का भी सहयोग हो सकता है कि कैसे भी हो बाड़ी विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा को ही मार दिया जाए। साथ में 26 जनवरी से पूर्व जिले में ऐसी वारदाते कि जाये जिससे जिला दहल उठे। ऐसे में जब पुलिस को इसकी जानकारी हुई तो पुलिस ने अभियान चलाया और गुरुवार की देर रात्रि को राजाखेड़ा के प्यारे का पुरा गांव के पास से इन चारों बदमाशों को धर-दबोचा जिनसे अभी पूछताछ की जा रही है।

प्रारम्भिक पूछताछ में यह मामला निकल कर सामने आया है जिसकी जानकारी उच्च अधिकारियों को दी है। साथ में गुप्तचर विभाग को भी मामले से अवगत कराया है। इस कार्रवाई में धौलपुर सीओ प्रमेन्द्र महला के साथ धौलपुर पुलिस की विशेष टीम और कोबरा टीम के सहयोग से पूरे मामले के पर्दाफाश हुआ है। इसके अलावा आरोपियों से पूछताछ के बाद पूरा मामला डिटेल में मिलने और हथियार बरामदगी सहित केशव गुर्जर को लेकर भी कुछ जानकारी हासिल होने की संभावना व्यक्त की है।

(रिपोर्ट: अमित जादौन)

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

और पढ़ें