पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पुलिस से 23 तक मांगी तथ्यात्मक रिपोर्ट:कामां के नए प्रवेश द्वार नामकरण का विवाद कोर्ट तक पहुंचा

कामां19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नगरपालिका मंडल द्वारा बनाए जाने वाले नवीन प्रवेश द्वारों पर ब्रज नगरी काम्यवन की जगह ब्रज-मेवात लिखे जाने के प्रस्ताव के विरोध में सामाजिक कार्यकर्ता विजय मिश्रा, पूर्व पार्षद मिथलेश शर्मा, लक्ष्मी नारायण चौधरी, बजरंग दल के रामेश्वर गुर्जर व नानू के खिलाफ शांतिपूर्वक तरीके से गांधीवादी तरीके से नगरपालिका के बाहर सांकेतिक धरना देने को लेकर नगरपालिका के अधिशाषी अधिकारी श्याम बिहारी गोयल ने मुकदमा दर्ज कराया था। जिसे लेकर सामाजिक कार्यकर्ता विजय मिश्रा ने राजस्थान हाईकोर्ट में रिट पिटिशन की।

जिस पर उनके अधिवक्ता पूनमचंद भंडारी ने राजस्थान उच्च न्यायालय के न्यायाधीश सतीश कुमार शर्मा के समक्ष दलील देते हुए कहा कि विजय मिश्रा एक सामाजिक कार्यकर्ता है। और समय-समय पर सरकार व प्रशासन के समक्ष जनता के मुद्दों को लेकर आंदोलन किए है। साथ ही नगरपालिका के अधिशाषी अधिकारी श्याम बिहारी गोयल के खिलाफ कस्बे की सडक़ों,सार्वजनिक शौचालय के भुगतान,वातानुकूलित सार्वजनिक शौचालयों के ए.सी प्रकरणों की अनियमितताओं को लेकर शिकायत संभागीय आयुक्त और भष्ट्राचार निरोधक ब्यूरो में की थी।

जिनकी जांच में नगरपालिका अधिशाषी अधिकारी श्याम बिहारी गोयल भी दोषी है। इसलिए राजनीतिक रंजिश वश नाजायज दबाव बनाने के उद्देश्य से यह मनगढंत मुकदमा दर्ज कराया गया है। साथ ही लोकतंत्र में सभी को अपनी बात कहने का अधिकार गांधीवादी तरीके से शांति पूर्वक नगरपालिका के बाहर धरना दिया जा रहा था।

धरना देने वालो ने नगरपालिका में अंदर प्रवेश ही नहीं किया फिर राजकार्य में बाधा उत्पन्न होना संभव नहीं नगरपालिका में सीसीटीवी कैमरों लगे हुए है।याचिका कर्ता के अधिवक्ता पूनम चंद भंडारी की दलीलों को सुनकर पुलिस थाने से संपूर्ण तथ्यात्मक रिपोर्ट 23 फरवरी तक हाईकोर्ट में पेश करने के आदेश दिए हैं ।

विजय मिश्रा की गिरफ्तारी पर रोक लगाते हुए कहा है। जांच के पश्चात गिरफ्तार करना आवश्यक हो तो सात दिन का नोटिस दें एवं विजय मिश्रा को जांच अधिकारी के समक्ष 9 फरवरी तक उपस्थित होकर जांच में सहयोग करने के आदेश दिए हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

    और पढ़ें