पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निर्देश:60 बीघा भूमि पर दबंगों ने कर रखा है कब्जा, उसे खाली करा चारदीवारी का निर्माण कराएं

कैथवाड़ाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • भरतपुर जिले की ग्राम पंचायत मांतुकी में जनसुनवाई कर रहे जिला कलेक्टर से बोले पूर्व सरपंच

ग्राम पंचायत मांतुकी के राजकीय उच्च माध्यमिक विधालय में जिला कलेक्टर नथमल डिडेल द्वारा जन सुनवाई की गई। जन सुनवाई में सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहे। जिला कलेक्टर के सामने ग्रामीणों ने अपनी समस्या रखी तो तुरंत समाधान करने के लिए विभागीय अधिकारियों से कहा। जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत मांतुकी के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में शुक्रवार को जन सुनवाई कार्यक्रम रखा गया।

जिसमें जिला कलेक्टर नथमल डिडेल ने ग्रमीणों की समस्याएं सुनी तथा मौके पर ही अधिकारियों को ग्रमीणों की समस्या का हल करने के निर्देश दिए। मांतुकी ग्राम पंचायत सरपंच प्रतिनिधि ईशा खान ने ग्राम पंचायत की समस्या रखी की एक वर्ष से ग्राम पंचायत मांतुकी में कोई भी नरेगा के अंतर्गत कार्य स्वीकृत नही हुआ है। जबकि ग्राम पंचायत द्वारा कई बार जिला परिषद को स्टीमेट बनाकर भिजवा दिए है।

जनता के सामने रोजगार की समस्या आ रही है। जिला कलेक्टर द्वारा वीडियो पहाड़ी केके जैमन को बुलाकर ग्राम पंचायत की समस्या को दूर करने के निर्देश दिए। ग्राम मांतुकी के पूर्व सरपंच गंगा सिंह ने जिला कलेक्टर के सामने 60 बीघा चारागाह की भूमि पर दबंगो ने कब्जा कर रखा है उसे खाली कराकर चारागाह भूमि की चारदीवारी की जाए।

जिला कलेक्टर ने एसडीएम पहाड़ी संजय गोयल को समस्या का समाधान करने के निर्देश दिये। गांव मांतुकी के ग्रामीणों ने गन्दे पानी की निकासी के लिए ज्ञापन दिया। जिसमें राजीव गांधी सेवा केंद्र से गांव जाटौली की और रोड पर हर समय पानी भरा रहता है तथा पानी भरने से सड़क में गहरे गड्डे हो गए है। गंदे पानी को पोखर तक नाली निर्माण कर पहुंचाया जाए।

इस पर जिला कलेक्टर ने पीडब्लूडी के अधिकारियों से गन्दे पानी की निकासी की समस्या का समाधान करने के निर्देश दिए। गांव मांतुकी के युवाओं में चारागाह भूमि पर खेल का ट्रैक बनवाने की समस्या रखी। इसके बाद एसडीएम पहाड़ी संजय गोयल ने शिक्षा विभाग, चिकित्सा विभाग, महिला बाल विकास विभाग, कृषि विभाग व ग्रामीण विकास एंव पंचायती राज विभाग के अधिकारियों से अपने अपने विभाग की राज्य सरकार द्वारा जन कल्याणकारी योजना के बारे में ग्रामीणों को जानकारी देने के लिये कहा।

सभी विभाग के अधिकारियों ने विभाग द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के बारे में ग्रामीणों को जानकारी दी। जिला कलेक्टर ने जन सुनवाई में ग्रामीणों को संबोधित करते हुये कहा कि राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजना सबसे अच्छी है। कोरोना काल मे प्राइवेट अस्पतालों ने अपने हाथ ऊपर खड़े कर दिये। लेकिन सरकारी अस्पताल व सरकारी कर्मचारियों ने बढ़ चढ़ कर कार्य किया तथा कोरोना को मात दी।

कोरोना से हुई मौत पर परिजनों ने शव को हाथ तक नही लगाया तथा परिजनों द्वारा शव का अंतिम संस्कार तक नही किया गया। उस समय राज्य सरकार के कर्मचारियों ने शवों का अंतिम संस्कार तक किया। राज्य सरकार द्वारा आमजन के लिये विभिन्न विभागों में जन कल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें