कोरोना की तीसरी लहर बच्चों के लिए खतरनाक:कोरोना की तीसरी लहर का असर बच्चों पर हुआ सही साबित, पिछले 14 दिन में 353 बच्चे हुए संक्रमित

भरतपुर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शहर के एक कार्यक्रम में यज्ञ करते जिला प्रमुख, भाजपा जिलाध्यक्ष व अन्य। - Dainik Bhaskar
शहर के एक कार्यक्रम में यज्ञ करते जिला प्रमुख, भाजपा जिलाध्यक्ष व अन्य।
  • तीसरी लहर के सबसे ज्यादा 576 संक्रमित मिले, इनमें शहर में नए 247 पॉजिटिव केस

कोरोना की तीसरी लहर बच्चों के लिए भारी बताई जा रही थी, वह अब सच साबित होती नजर आ रही है। शुक्रवार को जहां एक ही दिन में सबसे बड़े कोरोना विस्फोट में 576 नए पॉजिटिव केस निकले हैं, जिसमें अकेले भरतपुर शहर में नए 247 लोग पॉजिटिव हैं। बच्चों की बात करें तो कोरोना की तीसरी लहर में पिछले 14 दिन में 353 बच्चे संक्रमित निकले हैं, जिसमें भी 15 से 18 साल आयु वर्ग के सबसे ज्यादा 192 संक्रमित हैं और यह संक्रमित बच्चों का 54 प्रतिशत है।

सीएमएचओ डा. मनीष चौधरी ने बताया कि जिले में कोरोना तेजी से फैल रहा है। बच्चों को घर में ही रखें, वह घर में ही ऑनलाइन पढ़ाई करें। अभी तक जिले में 4 लाख 15 हजार 798 सैंपलों की जांच में 21 हजार 976 संक्रमित निकले हैं और 260 लोग अपनी जान भी गवां चुके हैं। हालांकि रिकवर्ड 19 हजार 554 लोग हो चुके हैं। इस प्रकार रिकवरी रेट 88.98 प्रतिशत हो गई है। वर्तमान में 2162 एक्टिव केस हैं, जिनके भी जल्दी ही ठीक होकर रिकवर्ड होने की उम्मीद है। आरबीएम अस्पताल की अधीक्षक डा. जिज्ञासा साहनी का कहना है कि अस्पताल में कोविड मरीजों के लिए सभी आवश्यक तैयारियां है, लेकिन अच्छी बात ये है कि 9 मरीज ही भर्ती हैं। इनमें एक ही ऑक्सीजन पर है। एसपी देवेंद्र विश्नोई का कहना है कि उनकी कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट आ गई है, जबकि उनके बेटे व पुत्रवधु की भी रिपोर्ट पहले ही नेगेटिव हो चुकी है।

संडे लॉकडाउन: डेयरी, फल-सब्जी और किराना की दुकानें खुली रहेंगी
गृह विभाग ने संशोधित गाइडलाइन जारी की है। संडे कर्फ्यू में डेयरी, फल-सब्जी और किराना की दुकानों सहित खान-पान सामग्री की दुकानों को खोलने की अनुमति दे दी है। गृह विभाग ने 9 जनवरी को जारी गाइडलाइन में दूध, फल-सब्जी और किराना की दुकानों को छूट नहीं दी थी। संडे कर्फ्यू में स्ट्रीट वेंडर्स सामान नहीं बेच सकेंगे।

संडे कर्फ्यू छूट की 14 कैटेगरी बनाई हैं जिसमें दूध की दुकानें, डेयरी बूथ, फल-सब्जी मंडी की दुकानें, किराना की दुकानें, 24 घंटे चलने वाली फैक्ट्रियां, आईटी, टेलीकॉम सेवाएं, मेडिकल दुकानें, शादी समारोह, इमरजेंसी सेवाओं वाले ऑफिस, माल लाने-ले जाने वाले सभी वाहनों के साथ रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड और एयरपोर्ट आने-जाने वाले यात्रियों को छूट रहेगी। वैक्सीनेशन के लिए आने-जाने वालों और मेडिकल सेवाओं से जुड़े ऑफिस कर्फ्यू से बाहर रहेंगे। बस स्टैंड, रेल्वे स्टेशन, लोडिंग-अनलोडिंग और इससे जुड़े व्यक्तियों के मूवमेंट पर रोक नहीं होगी। इधर, व्यापार महासंघ ने मंगलवार को बाजार खोलने का निर्णय लिया है।

कुम्हेर में निकले 50 पॉजिटिव
कुम्हेर में निकले 50 पॉजिटिव
खबरें और भी हैं...