पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भ्रष्टाचार:पूर्व केबिनेट मंत्री के आश्वासन पर जनूथर में समाप्त हुआ अनशन

जनूथर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कस्बा जनूथर में 5 सूत्री मांगों को लेकर भ्रष्टाचार विरोधी मोर्चा के बैनर तले ग्रामीणों की ओर से 22 जनवरी को शुरु हुआ आमरण अनशन आखिर 9वें दिन भी चला। देर शाम पूर्व केबिनेट मंत्री विश्वेंद्र सिंह के आश्वासन और मांगों को विधानसभा में उठाने का भरोसा दिलाए जाने पर अनशन समाप्त हुआ।

जहां शनिवार को तहसीलदार डीग अशोक कुमार शाह जिला कलेक्टर द्वारा राज्य सरकार को भेजे जाने वाला सड़कों के नवीनीकरण का प्रपोजल की प्रतिलिपि लेकर अनशन स्थल पहुंचे और तहसीलदार द्वारा 5 सूत्री मांगों को लेकर प्रशासन द्वारा की जा रही कार्रवाई को लेकर अपना पक्ष रखा जिसे अनशन स्थल पर मौजूद लोगों ने सिरे से खारिज कर दिया। गौरतलब है कि शुक्रवार को प्रशासन और ग्रामीणों के मध्य वार्ता के दौरान 4 मांगों पर सहमति बन गई।

बदहाल सड़क मार्गों के ठोस आश्वासन के अभाव में प्रशासन ग्रामीणों को संतुष्ट करने विफल रहा।शनिवार को पूर्व सरपंच विरमा देवी के नेतृत्व में दर्जनों महिलाएं भी अनशन स्थल पर पहुंची जहाँ उनके द्वारा अनशन का पुरजोर समर्थन किया गया। महिलाओं ने खुले शब्दों में कहा कि यदि उनकी मांगों का शीघ्र समाधान नहीं किया तो वो भी आमरण अनशन पर बैठने पर विवश होंगी।

वहीं अनशन के चलते शांति व्यवस्था बनाये रखने को लेकर तीन लोगों को पाबंद किया गया है।पाबंदी को लेकर लोगों का मानना है कि प्रशासन इस प्रकार उनकी जायज मांगों को हल करने की बजाय हतोत्साहित करने का दुःसाहस न करें।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

    और पढ़ें