पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्वास्थय विभाग:डॉक्टर्स का आज से होगा आंदोलन तेज, जिले में सभी जगह चलाई जाएंगी चेंबर के बाहर ओपीडी

भरतपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चिकित्सक बोले - मरीजों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होने देंगे
  • सोसाइटी ऑफ राजस्थान रेडियोग्राफर ने सीएमएचओ को एपीओ करने का किया विरोध

सेवारत चिकित्सक संघ के डॉक्टर्स सीएमएचओ डॉ कप्तान सिंह को एपीओ किए जाने के विरोध में काली पट्टी बांधकर प्रदर्शन कर रहे हैं। अब 26 अक्टूबर से आंदोलन को तेज करेंगे और जिले में सीएचसी, पीएचसी और सेटेलाइट हॉस्पिटल सहित विभिन्न अस्पतालों में डॉक्टर चेंबर के बाहर ओपीडी चलाएंगे।

सेवारत चिकित्सक संघ के कार्यवाहक जिला अध्यक्ष डॉ अविरल सिंह ने बताया कि डॉक्टर ओपीडी चैंबर से बाहर मरीजों को देख कर इलाज करेंगे। मरीजों को किसी प्रकार की कोई असुविधा नहीं होने दी जाएगी। उन्हें दवाएं भी पर्ची से मिलेंगी।

दूसरी ओर सोसाइटी ऑफ राजस्थान रेडियोग्राफर के जिलाध्यक्ष सोनवीर कुंतल के नेतृत्व में सभी रेडियोग्राफर्स ने सीएमएचओ डॉ कप्तान सिंह के एपीओ किए जाने की निंदा करते हुए दोबारा सीएमएचओ पद पर लगाए जाने की मांग की है। रेडियोग्राफर संगठन के जिला प्रवक्ता जसवंत ने कहा कि डॉ कप्तान सिंह ने कोरोना काल में दिन-रात भरतपुर जिले को कोरोना से बचाने के लिए सराहनीय कार्य किए हैं। उनको एपीओ किया जाना गलत है। ऐसे में सरकार द्वारा इन्हें एपीओ किए जाने पर सभी रेडियोग्राफर में भारी रोष है। उन्होंने कहा कि डॉ कप्तान सिंह को पुनः सीएमएचओ लगाया जाए।

बीते दिनाें सीएमएचओ डाॅ. कप्तानसिंह को बिना जांच के एपीओ करने का विरोध करते हुए रविवार को सेवारत चिकित्सक संघ से जुड़े बयाना सीएचसी के डाॅक्टर्स ने काली पट्टी बांध कर कार्य किया। सीएचसी में तैनात दंत राेग विशेषज्ञ डाॅ. टीएस वर्मा ने बताया कि कोरोना महामारी काे काबू करने में सीएमएचओ कप्तान सिंह ने बेहतर सराहनीय काम किया है। भीलवाडा के बाद काेराेना हाॅटस्पाॅट बने बयाना कस्बे में संक्रमण की राेकथाम के उनके बयाना माॅडल काे स्थापित किया। ऐसे में बिना जांच के एपीओ किए जाने से चिकित्सकों में रोष है।

राजस्थान में महिलाओं के साथ बढ़ते अपराधों के विरोध में एबीवीपी ने मुख्यमंत्री गहलोत का पुतला जलाया

रविवार को कस्बा रूपवास के महादेव चैक पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद रूपबास के कार्यकर्ताओं ने जिला सह संयोजक कृष्णा जाट के नेतृत्व में राजस्थान प्रदेश में बढ़ रहे संगीन अपराधों के विरोध में मुख्यमंत्री का पुतला जलाकर विरोध प्रदर्शन किया और मुख्यमंत्री से इस्तीफे की मांग की गई। कार्यकर्ताओं ने कहा कि राजस्थान में आए दिन बढ़ रही आपराधिक घटनाओं से लग रहा है कि राजस्थान में कोई भी कानून व्यवस्था एवं शासन तंत्र नहीं है।

जिससे राजस्थान में जंगलराज हो गया है। राजस्थान में जिस प्रकार से महिलाओं एवं बच्चियों के साथ ज्यादती की घटनाएं हो रही है वह निराशाजनक है। अभी करौली में पुजारी को जिंदा जलाने की घटना ने सभी को झकझोर कर रख दिया है, इसलिए मुख्यमंत्री अपने संवैधानिक दायित्वों का निर्वहन करते हुए कानूनी अधिकारों को सुरक्षित करें अन्यथा अपना इस्तीफा दे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें