पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्रवाई:सेवर जेल में कैदी के लिए खुली जेल का बंदी साथी के साथ ले जा रहा था गांजा, दोनों पकड़े

भरतपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • चोरी की बाइक व 257 ग्राम गांजा जब्त, एनडीपीएस के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू

केंद्रीय कारागृह सेवर में बंदियों के पास आए दिन अनुचित एवं आपत्तिजनक प्रतिबंधित वस्तुएं मोबाइल एवं नशीला पदार्थ जांच के दौरान पाए जाते हैं। ये प्रतिबंधित वस्तुएं उनके पास कैसे पहुंच जाती हैं, इस बात का खुलासा पूरी तरह से कभी नहीं हुआ। हाल ही में मंगलवार को शाम करीब 5 बजे सेवर थाना पुलिस ने ततामढ़ मोड चौराहा से हेलक रोड पर नाकाबंदी के दौरान दो युवकों को पकड़ा। जिनके पास गांजा एवं चोरी की एक बाइक पाई गई है। आरोपियों में से एक सेवर जेल के खुला बंदी शिविर का है।

प्रारंभिक पूछताछ में पता चला है कि सेवर जेल के बंदी के कहने पर गांजा खरीदकर ला रहा था, जो बंदी तक पहुंचाना था। उक्त मामले में जिस बंदी का नाम सामने आया है, उसके कब्जे से एक दिन पूर्व ही जांच के दौरान एक मोबाइल और दो सिम जेल प्रशासन ने बरामद की थीं।मंगलवार शाम को थानाधिकारी सेवर पुलिस जाब्ता के साथ हलैना रोड पर नाकाबंदी कर रहे थे। भरतपुर की ओर एक बाइक पर दो युवक आते दिखे। नाकाबंदी देखकर वे वापस लौटने लगे। इस पुलिस ने पीछा कर पकड़ लिया।

इनमें एक ने अपना नाम 26 वर्षीय कौशल सिंह पुत्र शंकर सिंह जाट निवासी गांव करीली नदबई तथा दूसरे ने 30 वर्षीय रनजीत सिंह पुत्र विजय सिंह गुर्जर निवासी आदर्श नगर बयाना हाल खुला बंदी केंद्रीय कारागृह बताया। तलाशी लेने पर कौशल के पास से पॉलीथीन में गांजे की 25 पुड़िया और रनजीत सिंह की पेंट से 18 पुड़िया मिलीं। दोनों के कब्जे से 257 ग्राम गांजा पाया गया। दोनों आरोपियों को एनडीपीएस एक्ट के तहत गिरफ्तार कर बाइक को जब्त कर लिया।

जिससे गांजा खरीदकर लाया उसे जेल भेजा
थानाधिकारी सेवर ने बताया कि आरोपी नदबई निवासी रंजीत ने बताया कि उसने उक्त गांजा सुनार मोहल्ला नदबई निवासी बृजेंद्र उर्फ कुंती जाट पुत्र समंदर से खरीदा था। वहीं बिजेंद्र उर्फ कुंती जाट को नदबई पुलिस ने 10 अगस्त को 1 किलो 700 ग्राम गांजे के साथ एनडीपीएस एक्ट के तहत गिरफ्तार किया था। जिसका अनुसंधान सेवर थानाधिकारी रामकिशन यादव स्वयं कर रहे थे। आरोपी को आज मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया, जहां से उसे बुधवार को जेल भेज दिया गया।

दो दिन पहले ही तलाशी में बंदी जीतू से मिला था मोबाइल और दो सिम
इधर सेवर जेल के बंदी जीतू पंडित पर दो दिन पूर्व ही मोबाइल फोन मिला था। इस संबंध में थाना सेवर पुलिस में जेलर निरंजन शर्मा की ओर से रिपोर्ट दर्ज कराई जा चुकी है। 10 अगस्त को शाम करीब 5 बजे सीओ ग्रामीण भरतपुर हरिराम मीणा, थानाधिकारी सेवर रामकिशन यादव और अधीक्षक सेवर जेल ने सेवर जेल के वार्ड संख्या 11 में बंद बंदी जीतू उर्फ जीतेंद्र पुत्र दाऊदयाल हैवासी ब्राह्मण निवासी नयावास नदबई की आकस्मिक तलाशी ली तो उसके बिस्तर से काले रंग का नोकिया कंपनी का एक मोबाइल और दो सिम एयरटेल और वोडाफोन की पाई गईं, जिन्हें जब्त कर सेवर थाना पुलिस काे सौंपा गया।

बंदी जीतू दो साल से धारा 302 एवं 307 के मामले में सेवर जेल में बंद है।

जयपुर नंबर की बाइक चोरी की निकली
पुलिस ने जब बाइक के संबंध में जांच की तो पता चला कि उक्त अपाचे बाइक आरजे 14 नंबरी चोरी की पाई गई। जो जयपुर निवासी जगमोहन शर्मा पुत्र राजाराम शर्मा की है। जिसने वर्ष 2018 में बाइक चोरी के संबंध में जवाहर नगर पुलिस थाना जयपुर में मामला दर्ज करवा रखा है।

बंदी जीतू पंडित ने मंगवाया था गांजा
खुला बंदी रनजीत सिंह ने बताया कि उक्त गांजा खरीद कर लाने के लिए सेवर जेल के बंदी जीतू पंडित नयावास ने फोन कर कहा था। उसके कहने पर मैंने 9 अगस्त को सरसों अनुसंधान केंद्र स्थित एटीएम से 15 हजार रुपोए की निकासी की और उसके एवज में कौशल सिंह से गांजा खरीदा। कौशल सिंह उसे सेवर खुला बंदी शिविर ते छोड़ने आ रहा था, कि नाकाबंदी में पकड़े गए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें