पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

शिक्षा:पहले दिन सुनसान रहे स्कूल, गिनती के ही विद्यार्थी डाउट्स क्लियर करने पहुंचे

भरतपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • निजी विद्यालयों ने अभिभावकों की लिखित सहमति लाने के निर्देश दिए

डाउट्स क्लियर करने के लिए विद्यार्थियों को स्कूल आने की छूट मिलने के पहले दिन सोमवार को अधिकांश विद्यालय सुनसान नजर आए। शहर के कई बड़े विद्यालयों में इक्का-दुक्का विद्यार्थी ही पहुंचे। कई निजी विद्यालयों की ओर से जिला प्रशासन को विद्यालय में एक भी विद्यार्थी के नहीं आने की सूचना दी गई। साथ में जिन विद्यालयों में विद्यार्थी आए उन्हें अभिभावकों की लिखित सहमति लाने के निर्देश दिए गए।

मास्टर आदित्येन्द्र राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में कुछ विद्यार्थी विद्यालय पहुंचे जिन्हें प्रधानाचार्य दिनेश सिंह सिनसिनवार ने निर्देश दिए। साथ ही अभिभावकों की सहमति लाने के लिए तय प्रारूप दिया गया। प्रधानाचार्य ने कहा कि विद्यार्थी स्वयं की पानी की बोतल, पाठ्य सहायक सामग्री, पुस्तक, अभ्यास पुस्तिका आदि लेकर ही विद्यालय आएं। इन वस्तुओं का आपस में लेन-देन ना करें। इस अवसर पर उन्होंने सभी विषयाध्यापकों को निर्देशित करते हुए कहा कि ऑनलाइन शिक्षण संबंधी शिक्षा वाणी, इस्माइल कार्यक्रम, आकाशवाणी द्वारा प्रसारित शिक्षण सामग्री का उपयोग करें।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें