पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पे एंड प्ले योजना:खेल अधिकारी ने दर्ज कराई एफआईआर तो विरोधियों ने खोला मोर्चा, कलेक्ट्रेट पर धरना देकर हटाने की मांग की

भरतपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • खिलाड़ियों से पैसा मांगने को लेकर शुरू हुआ विवाद, सीएम और खेल मंत्री से करेंगे शिकायत

पे एंड प्ले योजना लागू करने को लेकर शुरू हुआ विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। जहां एक ओर लोहागढ़ स्टेडियम में दौड़ लगाने के लिए जाने वाले युवकों ने जिला खेल अधिकारी के स्थानांतरण की मांग को लेकर सोमवार को जिला कलेक्ट्रेट पर धरना दिया गया।

वहीं दूसरी ओर पे एंड प्ले योजना के क्रियान्वयन में दो दिन पूर्व बाधा पहुंचाने वाले लोगों के खिलाफ सोमवार को जिला खेल अधिकारी सत्यप्रकाश लुहाच ने थाना अटल बंध में मामला दर्ज करा दिया। दर्ज रिपोर्ट में खेल अधिकारी ने कहा है कि योजना के अनुसार प्रत्येक खिलाड़ी से 100 रुपए पंजीयन शुल्क और 100 रुपए महीने शुल्क लेना शुरू किया गया है।

17 सितंबर को सुबह जब वे खिलाड़ियों का पंजीयन करा रहे थे तो वहां कुछ असामाजिक तत्व आए और कर्मचारियों से गाली गलौच करते हुए रजिस्ट्रेशन कार्य बंद करवा दिया। इसकी जानकारी मेरे द्वारा जिला कलेक्टर को दी गई, और फिर कलेक्टर के निर्देश पर दूसरे दिन 18 सितंबर को पे एंड प्ले योजना का रजिस्ट्रेशन कार्य शुरू किया गया।

मैं जब राजकीय कर्मचारियों के साथ स्टेडियम के गेट पर रजिस्ट्रेशन का कार्य करवा रहा था, तभी शेरा पहलवान सौंख, एवं उसके साथी प्रवीण चाहर, सतीश गुर्जर, मौनू गिरसै व अन्य 10-12 व्यक्ति आए और कर्मचारियों के साथ गाली गलौच व अभद्र व्यवहार करने लग गए।

जब उनको ऐसा करने से मना किया तो शेरा पहलवान, प्रवीण चाहर और उनके साथ आए लोगों ने बदसलूकी करना शुरू कर दिया और राजकीय कर्मचारियों को पीटने के लिए आमादा हो गए। शेरा पहलवान ने पे एंड प्ले योजना रजिस्ट्रेशन की पर्चियों को फाड़ दिया, तथा अन्य विभागीय पंजिकाओं को भी जमीन पर फैंक दिया।

खेल अधिकारी 35 साल से भरतपुर में हैं, उनके कार्यकाल की जांच हो
सोमवार सुबह महिला कुश्ती संघ के अध्यक्ष यदुवीरसिंह सिनसिनी एवं शेरा पहलवान के नेतृत्व में कलेक्ट्रेट के समक्ष धरना दिया गया। वक्ताओं ने आरोप लगाया कि खेल अधिकारी पिछले 35 साल से भरतपुर में तैनात हैं, अब पे एंड प्ले योजना के नाम पर खिलाड़ियों से पैसा वसूल रहे हैं।

वक्ताओं ने जिला प्रशासन से जिला खेल अधिकारी सत्य प्रकाश लुहाच के स्थानांतरण की मांग की, साथ ही इनके कार्यकाल में हुए कार्यों की जांच कराए जाने की मांग की। संघ के अध्यक्ष यदुवीर सिंह सिनसिनी ने बताया कि इस मौके पर एसडीएम संजय गोयल को संभागीय आयुक्त के नाम ज्ञापन भी सौंपा गया है।

उन्होंने बताया कि हमने चेतावनी भी दी है कि यदि दो दिवस की अवधि में खेल अधिकारी का स्थानातंरण नहीं किया गया तो, हम अपनी मांग को लेकर मुख्यमंत्री और खेल मंत्री से भी मुलाकात करेंगे, तथा युवाओं को साथ लेकर आंदोलन करेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें