पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मांग:6 महीने से बंद पड़ा विमल कुंड का ट्यूबवेल

कामांएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

तीर्थस्थल तीर्थराज विमल कुंड में जल भराव के उद्देश्य से लगाया गया ट्यूबबेल पिछले 6 माह से देखरेख के अभाव में बंद पड़ा हुआ है। विमल कुंड में पानी की आवक ना होने से पानी सड़ने लगा है। साधु संतों व कस्बा वासियों ने बंद पड़े ट्यूबबेल को शुरू करवाने तथा विमल कुंड में पानी भरवाए जाने की मांग की है।

तीर्थराज विमल कुंड पर स्थित कांवडिया मंदिर के मंडला के सदस्य पप्पी खंडेलवाल ने बताया कि मंदिर के निचली साइड छोटी परिक्रमा मार्ग में लगा ट्यूबवेल पिछले 6 महीने से खराब पड़ा हुआ है। जिसकी सुनवाई प्रशासन के अधिकारी नही ले रहे हैं समस्या के बारे में कई बार अवगत भी कराया जा चुका है। वही साधु-संतों ने बताया कि तीर्थराज विमलकुंड में पानी की आवक ना होने से जलस्तर कम हो चुका है।

दिनोंदिन घटते जलस्तर से अब दुर्गंध आने लगी है जिससे परिक्रमार्थियो व तीर्थ यात्रियों को आचमन लेने में परेशानी होती है कई बार जल संसाधन के विभाग के अधिकारियों से यमुना को तीर्थराज विमल कुंड में यमुना जल समझौते का पानी गु़डगावां कैनाल व लंका जसोदा माईनर माध्यम से भरवाए जाने की मांग की गई है लेकिन जल संसाधन विभाग भी इस और कोई ध्यान नहीं दे रहा है ै। इस संबंध में नगर पालिका ईओ श्याम बिहारी गोयल का कहना था कि ट्यूबवेल शीघ्र सही करवा दिया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें