• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Bharatpur
  • The Whole Family Of The Handcart Was Beaten Up, Even The Children And Women Were Not Spared, They Were Furious When Asked To Cut The Challan

नगर निगम की टीम ने पटक-पटक कर मारा:सड़क किनारे ठेला लगाने वाले परिवार पर बरसाए लात-घूंसे, नाबालिग को ले गए थाने

भरतपुर2 महीने पहले

भरतपुर नगर निगम के अधिकारियों ने ठेला लगाने वाले परिवार को सड़क पर पटक-पटक कर मारा। जमकर लात-घूंसे बरसाए। नाबालिगों तक को नहीं बख्शा। जवाहर नगर में भगत सिंह चौराहे से गुजरने वाला हर शख्स इस तांडव का गवाह बना। आरोप है कि निगम के अधिकारियों ने कुछ बदमाशों को भी बुला लिया था। पीटने से मन नहीं भरा तो एक नाबालिग को उठाकर मथुरा गेट थाने ले जाकर छोड़ दिया। पीड़ित परिवार की ओर से निगम अधिकारियों के खिलाफ मथुरा गेट थाने में मामला दर्ज करवाया जा रहा है। दूसरी ओर, नगर निगम के अधिकारियों ने भी सरकारी काम में बाधा डालने की रिपोर्ट दी है।

कार्रवाई का विरोध महंगा पड़ा
जवाहर नगर के भगत सिंह चौराहे पर कुंवर सिंह फल-सब्जी का ठेला लगाता है। मंगलवार सुबह निगम के अधिकारी ठेलों को चेक करने निकले थे। कुंवर सिंह का ठेला निगम की गाइड लाइन को पूरा हीं कर रहा था। अधिकारियों ने 500 रुपए का चालान काट दिया। कुंवर के 8-9 वर्षीय लड़के ने अधिकारियों को टोका। कहा- दूसरी दुकानों के भी चालान काटो। इस पर गुस्साए नगर निगम टीम के धर्मवीर, नरेंद्र बघेल और वेदराम ने थप्पड़ जड़ दिए। कुंवर के भांजे अभिषेक ने अधिकारी का हाथ पकड़ लिया। इससे नाराज अधिकारियों ने पास के मोहल्ले से कुछ बदमाशों को बुलाया और पूरे परिवार की पिटाई करवा दी। बीच-बचाव में आए महिलाओं और बुजुर्ग के साथ मारपीट की। अभिषेक को बदमाशों ने जमकर पीटा। लात-घूंसे बरसाते रहे।

आयुक्त का दावा- पिटाई करने वाले ठेले वालों के लोग। वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि नाबालिग को जमीन पर पटक निगम अधिकारी पीट रहे हैं।
आयुक्त का दावा- पिटाई करने वाले ठेले वालों के लोग। वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि नाबालिग को जमीन पर पटक निगम अधिकारी पीट रहे हैं।

आयुक्त बोले- ठेला संचालकों ने ड्राइवर के साथ मारपीट की
नगर निगम के आयुक्त कमल राम मीणा ने कहा- भगत सिंह चौराहे पर ATM के रास्ते पर अतिक्रमण की शिकायत थी। टीम ने ठेले वालों का चालान काटा। कुछ ठेले वाले ऐसे थे, जो न ठेला हटा रहे थे और नही चालान कटवा रहे थे। वो नगर निगम अधिकारियों से उलझ गए। ड्राइवर ने बीच-बचाव किया तो ठेले वाले ने उसके साथ मारपीट की। दोनों पक्षों में हाथापाई हुई है। निगम की तरफ से अतिक्रमण करने और अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई में बाधा डालने की शिकायत मथुरा गेट थाने में कर दी गई है। आयुक्त का दावा है कि जो मारपीट कर रहे हैं, वे ठेले वालों के ही लोग हैं। उन्होंने ही निगम टीम के साथ मारपीट की है।