महिला को थाने में पीटने वाले दो पुलिसकर्मी सस्पेंड:FIR दर्ज करवाने गई थी महिला, साथी ने बचाया तो उसे भी पीटा

भरतपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भरतपुर के रुदावल थाना के दो पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है। भरतपुर एसपी के निर्देश पर यह कार्रवाई की गई। आरोप है कि पुलिसकर्मियों ने FIR दर्ज करवाने गई एक महिला और उसके साथी से मारपीट की थी। सोमवार को पीड़ित पक्ष एसपी ऑफिस पहुंचा था। उनकी मांग थी कि आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

घटना 2 जुलाई की है। जौतरौली गांव की रहने वाली विधवा महिला रूपन देवी (40) का पड़ोसी से झगड़ा हो गया था। महिला क्रेशर पर मजदूरी का काम करती है। पड़ोसी के खिलाफ शिकायत करने के लिए महिला क्रेशर के मुनीम दिनेश को साथ लेकर रुदावल थाने गई थी।

रूपन के अनुसार थाने में करीब 7 पुलिसकर्मी थे, उन्होंने शराब पी रखी थी। पुलिसवालों ने FIR तो दर्ज की नहीं उल्टा मुझे और दिनेश को पीटने लगे। पुलिसकर्मियों ने दिनेश का फर्जी मेडिकल भी बनवा दिया। उससे जबरन वीडियो बनवाया कि वह स्कूटी से गिरकर घायल हो गया। रूपन ने कहा कि एक पुलिसवाले ने उसका हाथ पकड़ कर खींचा और दूसरे ने धक्का देकर गिरा दिया।

सोमवार को रूपन के परिजन और दिनेश आईजी के पास पुलिसकर्मियों के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाने के लिए पहुंचे। शिकायत पर तुरंत कार्रवाई करते हुए एसपी श्याम सिंह ने राजवीर सिंह और विजयपाल सिंह को सस्पेंड कर दिया है। पीड़ित पक्ष की शिकायत के बाद ADF राजेन्द्र वर्मा इसकी जांच कर रहे हैं।

पड़ोसी की शिकायत करने गई महिला को थाने में पीटा:आरोप- शराब के नशे में थे पुलिसकर्मी, हाथ पकड़ कर घसीटा