पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कारोबार:इस नवरात्रि पिछले साल के मुकाबले 21 % ज्यादा बिकीं कारें

भरतपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना के कारण पब्लिक ट्रांसपोर्ट से बचना चाहते हैं लोग, बाजार में मोबाइलों की भी डिमांड बढ़ी

काेराेनाकाल में घाटे के बाद इस नवरात्र में ऑटो मोबाइल और मोबाइल बाजार में चमक लौटी है। नवरात्र के 9 दिनों में लोगों ने 748 वाहन खरीदे हैं। पिछले साल के मुकाबले यह 21 प्रतिशत ज्यादा हैं। अभी दीपावली तक खरीदारी के कई शुभ मुहूर्त हैं। कारोबारियों को उम्मीद है कि दीवाली तक कोरोना काल का घाटा काफी हद तक पूरा हो सकता है।

इसकी वजह यह है कि फिलहाल लोग पब्लिक ट्रांसपोर्ट से बचना चाहते हैं। इसीलिए बाजार में छोटे सेगमेंट की कारों की डिमांड है। नवरात्र, दीपावली और अब शादियों के कारण आटोमोबाइल मार्केट में बूम है। जबकि ज्यादातर वाहनों पर इन दिनों किसी प्रकार का ऑफर भी नहीं है।

परिवहन विभाग के अनुसार इस नवरात्र में 137 फोर व्हीलर बिके हैं, जबकि पिछले साल 113 फोर व्हीलर रजिस्टर्ड हुए थे। एग्रीकल्चर ट्रैक्टर 48, अर्थ मूविंग इक्यूपमेंट 3, गुड्स कैरियर 3, मोटर साइकिल स्कूटर 539, मोपेड 12, थ्री व्हीलर एक, ई-रिक्शा 4 और एक ट्रैक्टर ट्राली रजिस्टर्ड हुई है। अब शरद पूर्णिमा और धनतेरस पर डिलीवरी लेने के लिए शोरूम पर लोगों ने पहले से ही पसंद के वाहनों की बुकिंग करा ली है। लोग धनतेरस और दीपावली पर अधिक वाहन उठाएंगे।

फोर व्हीलर के लोकप्रिय मॉडल के लिए वेटिंग
फोर व्हीलर के लोकप्रिय मॉडल के लिए एक महीने की वेटिंग चल रही है। शकुन हुंडई के चेयरमैन अनिल अग्रवाल ने बताया कि इस बार मोटर कार की 15 से 20 प्रतिशत अधिक डिमांड है।

मोबाइल कारोबार में बढा़ 20 प्रतिशत ज्यादा डिमांड
कारोबारी आशीष अग्रवाल ने बताया कि पिछले नवरात्रि की तुलना में इस वर्ष मोबाइल की बिक्री में 20 से 25 प्रतिशत की बढ़ोतरी है। ऑनलाइन क्लासेज के कारण भी बिक्री बढ़ी है।

इस सप्ताह खरीदारी के मुहूर्त

  • 27 अक्टूबर: एकादशी के दिन खरीदारी के लिए सर्वश्रेष्ठ।
  • 28 अक्टूबर: प्रदोष पर जमकर खरीदारी करें।
  • 29 अक्टूबर: सर्वार्थ सिद्धि योग दिनभर पसंद की वस्तुएं खरीदें।
  • 30 अक्टूबर: अमृत सिद्ध, अमृत्व देने वाला, खरीदारी शुभ।
  • 31 अक्टूबर: शरद पूर्णिमा को सर्वश्रेष्ठ योग, खरीदारी फलदायक।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें