पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोविड अफेक्ट:इस बार जिला स्तरीय विज्ञान मेला वर्चुअल होगा

भरतपुर22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 8 से 10 फरवरी तक होगा आयोजन

कोविड-19 के कारण इस बार जिला स्तरीय विज्ञान मेला वर्चुअल माध्यम से 8 से 10 फरवरी तक मास्टर आदित्येन्द्र राउमावि में आयोजित किया जाएगा। जिला स्तरीय विज्ञान मेले में क्विज, मॉडल, सेमिनार आदि प्रतियोगिताओं के अंतर्गत 211 विद्यार्थी शामिल होंगे। इसकी तैयारियां विभाग ने पूरी कर ली हैं।

संयोजक दिनेश सिंह सिनसिनवार ने बताया कि मेले में संबंधित विद्यालय में अध्ययनरत संभागी छात्रों को संस्था प्रधान या मार्गदर्शक शिक्षक अपने मोबाइल में प्ले स्टोर से शिक्षा सेतु एप डाउनलोड कर इंस्टॉल करना है। शिक्षा सेतु एप के माध्यम से ही संभागी छात्रों को निर्धारित समय व दिनांक को भाग लेने के लिए निर्देश जारी किए गए हैं।

जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक मुख्यालय प्रेम सिंह ने संबंधित संस्था प्रधानों को पाबंद कर जिला स्तरीय विज्ञान मेले में पंजीकृत समस्त छात्रों की वर्चुअल सहभागिता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। जिसमें बताया कि जिला स्तर पर विभिन्न वर्चुअल प्रतियोगिताओं के लिए एक निर्णायक मंडल का गठन किया गया है, जो तीन दिवस तक विभिन्न प्रतियोगिताओं को केंद्रीयकृत कर वर्चुअल प्रणाली से अवलोकन करते हुए निर्णय करेगा। इस जिला स्तरीय विज्ञान मेले की वर्चुअल प्रतियोगिताओं के अंतर्गत समस्त सरकारी तथा गैर सरकारी विद्यालयों में अध्ययनरत विद्यार्थी भाग लेंगे।

मॉडल प्रतियोगिता के अंतर्गत जूनियर वर्ग में कक्षा 6 से 8 तक के विद्यार्थी तथा सीनियर वर्ग में कक्षा 9 से 12 तक के विद्यार्थी तथा सेमिनार प्रतियोगिता के अंतर्गत कक्षा 9 से 12 तक के विद्यार्थी एवं क्विज प्रतियोगिता के अंतर्गत कक्षा 6 से 8 तक के विद्यार्थी भाग लेंगे। प्रत्येक प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले संभागियों का राज्य स्तर के लिए चयन किया जाएगा। राज्य स्तरीय प्रतियोगिता दिनांक 24 फरवरी से 27 फरवरी के मध्य आयोजित की जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें