पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नाम का बस स्टैंड:सड़क पर ही उतरती हैं सवारियां शुक्रवार को हुई दुर्घटना में तीन लोग हुए घायल

भुसावर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सुविधाओं का अभाव, कस्बे के लोगों ने दोहराई सुव्यवस्थित बस स्टैंड की मांग

देश की आजादी बाद से कस्बा की जिस जगह को बस स्टैंड का नाम से जाना जाता है। वहां आज भी मूलभूत सुविधाओं का अभाव बना हुआ है। जिम्मेदारों को इस तरफ ध्यान है या नही लेकिन अनदेखी के चलते लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। ऐसे में यात्रियों के साथ-साथ राहगीरों व दुकानदारों को भी परेशानी झेलनी पड़ रही है। शुक्रवार को हुई दुर्घटना के बाद कस्बावासियों ने जिला प्रशासन से सुव्यवस्थित बस स्टैंड की मांग की। कस्बा में वर्षों से लोग एक सुव्यवस्थित बस स्टैंड की मांग करते आ रहे है और उसके इंतजार में है।

उप-खण्ड मुख्यालय के साथ प्रदेश सरकार में राज्य मंत्री भजन लाल जाटव का विधानसभा क्षेत्र होने के बावजूद आज तक जिम्मेदार इस ओर ध्यान नहीं दे रहे। बस स्टैंड पर बसों के खड़ा रहने तक की जगह का अभाव है,यहां बसे व अन्य निजी वाहन बीच सडक पर ही सवारी उतारते व चढ़ाते है। बसों को खड़ा करने के लिए निर्धारित स्थान अभाव के कारण दुर्घटना होने का खतरा हमेशा मंडराता रहता है। कई बार दुर्घटना हो भी जाती है। लोग मन मसोस कर रह जाते है, करे भी तो जय करे।

इसके साथ ही पीने के पानी के लिए यात्रियों को इधर-उधर भटकना पड़ता है, उन्हें मजबूरन पानी खरीदकर पीना पड़ता है। इस को लेकर कस्बावासी पिछले कई दशक से सुव्यवस्थित बस स्टैंड की मांग करते आ रहे है। लेकिन आज दिन तक कोई सुनवाई नहीं हो पाई है। हाल ही नगर पालिका द्वारा यहां एक शौचालय का निर्माण कराया गया। लेकिन इसमें पानी का हमेशा अभाव बना रहने से लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है,उसका बनना ना बनना बराबर रहा।

बस स्टैंड कॉलोनी निवासी रामसिंह सैनी ने बताया कि बस स्टैंड पर बसों को ठहरने के लिए निर्धारित स्थान का अभाव है, जिसके चलते यात्रियों, राहगीरों व दुकानदारों को खासी परेशानी झेलनी पड़ती है। वहीं यहां दुर्घटना होने का अंदेशा भी रहता है। तथा पीने के पानी की व्यवस्था भी नहीं होने से यात्री खासे परेशान रहते है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें