पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भरतपुर सीएमएचओ को पद से हटाने का मामला:विरोध में उतरे विभिन्न संगठन, डॉक्टर्स ने काली पट्टी बांधकर जताया विरोध; जल्द बहाल नहीं करने पर आंदोलन और कार्य बहिष्कार की दी चेतावनी

भरतपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भरतपुर सीएमएचओ कप्तान सिंह को एपीओ किए जाने के विरोध में स्वास्थ्य भवन पर डॉक्टर्स काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन करते हुए।
  • सेवारत चिकित्सक संघ, राजस्थान राज्य एलएचवी व एएनएम एसोसिएशन और राजस्थान राज्य मंत्रालय कर्मचारी महासंघ ने दिया ज्ञापन

(आदर्श मधुकर)। सीएमएचओ डॉ कप्तान सिंह को एपीओ किए जाने के विरोध में विभिन्न संगठन उतर आए हैं। शुक्रवार को सेवारत चिकित्सक संघ के डॉक्टर्स ने काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन किया और जल्द बहाल नहीं करने पर आंदोलन और सामूहिक कार्य बहिष्कार की चेतावनी देते हुए मुख्यमंत्री व चिकित्सा मंत्री को जिला कलेक्टर के माध्यम से ज्ञापन दिया।

इसके अलावा राजस्थान राज्य एलएचवी व एएनएम एसोसिएशन तथा राजस्थान राज्य मंत्रालय कर्मचारी महासंघ ने भी विरोध में मुख्यमंत्री के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है। सेवारत चिकित्सक संघ के कार्यवाहक जिला अध्यक्ष डॉक्टर अविरल कुमार सिंह के नेतृत्व में स्वास्थ्य भवन पर डॉक्टर्स ने पहले तो काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन किया इसके बाद जिला कलेक्टर को मुख्यमंत्री व चिकित्सा मंत्री के नाम ज्ञापन देने कलेक्ट्रेट पहुंचे। वहां उन्होंने सीएमएचओ डॉ कप्तान सिंह को 22 अक्टूबर को निदेशालय में एपीओ में किए जाने के आदेशों का विरोध जताया है।

वैश्विक महामारी के बीच एपीओ करना सही नहीं
उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के समय में भीलवाड़ा के बाद भरतपुर जिले में एक नया बयाना मॉडल देने वाले एवं महामारी के नियंत्रण व रोकथाम की कार्रवाई में युवा जोश के साथ कार्रवाई करने वाले सीएमएचओ डॉ कप्तान सिंह को ऐसे समय में एपीओ किए जाने का संघ विरोध करता है, जबकि ये वैश्विक महामारी अभी समाप्त नहीं हुई है।

उन्होंने कहा कि डॉक्टर कप्तान सिंह ने इस वैश्विक महामारी के समय में अपनी पारिवारिक जिम्मेदारियों को भूल कर सुबह से रात 3 बजे तक लगातार 7 महीने तक कोरोना को नियंत्रण में रखने की जिम्मेदारी निभाई है एवं पूरे स्वास्थ्य विभाग का मनोबल बढ़ा कर रखा। जिससे इस वैश्विक महामारी की रोकथाम में मदद मिली है।

ऐसे में बिना जांच के चिकित्सक को एपीओ नहीं किया जाए। इसके विरोध में संघ काली पट्टी बांधकर विरोध करने के साथ ही यदि 48 घंटे में आदेश वापस कर डॉ कप्तान सिंह को सीएमएचओ पद पर पुनः बहाल नहीं किया गया तो चिकित्सक संघ कड़े फैसले जैसे सामूहिक कार्य बहिष्कार एवं आंदोलन के लिए मजबूर होगा।

एलएचबी व एएनएम एसोसिएशन ने रखी अपनी बात
इसी प्रकार एलएचबी व एएनएम एसोसिएशन की जिलाध्यक्ष जमुना देवी, जिला उपाध्यक्ष सरोज कुंतल, सचिव चित्रलेखा सहित अन्य ने वैश्विक महामारी कोविड-19 समय में अपनी उत्कृष्ट सेवा से भरतपुर की जनता का दिल जीतने वाले एवं जिले के समस्त शिक्षा परिवार को साथ लेकर चलने वाले डॉक्टर कप्तान सिंह को उपयोग किए जाने का विरोध करते हुए काली पट्टी बांधकर पुनः सीएमएचओ पद पर लगाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार के इस कदम से चिकित्सकों का मनोबल टूटा है।

इसी प्रकार राजस्थान राज्य मंत्रालय कर्मचारी महासंघ के जिलाध्यक्ष ओमकार सिंह चौधरी ने मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन देकर डॉ कप्तान सिंह के सराहनीय कार्य को एपीओ जैसा सम्मान सरकार द्वारा दिया जाना दुखद और निंदनीय बताया है।

उन्होंने पुनः सीएमएचओ के पद पर लगाने की मांग की है, जिससे जिले को कोरोना की महामारी के संक्रमण से बचाया जा सके। उल्लेखनीय है कि सीएमएचओ डॉक्टर कप्तान सिंह और एडिशनल सीएमएचओ डॉ मनीष चौधरी में चल रहे विवाद के चलते गुरुवार देर शाम दोनों अधिकारियों को एपीओ कर दिया था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें