पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ग्रह-नक्षत्र:शुक्र का सिंह राशि में प्रवेश, सभी 12 राशियों पर प्रभाव

भरतपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सुख, वैभव और दांपत्य के प्रतीक शुक्र ने किया राशि परिवर्तन, 23 अक्टूबर को कन्या राशि में होगा गोचर

सुख, वैभव और दाम्पत्य संपन्नता के प्रतीक ग्रह शुक्र ने रविवार की रात राशि परिवर्तन कर लिया। शुक्र ग्रह रविवार की मध्य रात कर्क राशि से निकलकर सिंह राशि में प्रवेश कर गए। शुक्र इस राशि में 23 अक्टूबर सुबह 10:42 बजे तक रहेंगे। इसके बाद कन्या राशि में प्रवेश करेगा। ज्योतिषाचार्य रामभरोसी भारद्वाज ने बताया कि शुक्र का घर वृषभ और तुला है। सूर्य की स्वराशि सिंह में प्रवेश के चलते शुक्र विपरीत प्रभाव भी डालता है।

शुक्र और सूर्य आपस में शत्रुता रखते हैं। शुक्र भौतिक सुख, भोग-विलास, शोहरत, कला, प्रतिभा और सौंदर्य आदि का कारक माना जाता है। इसके साथ ही वैवाहिक जीवन में भी शुक्र की स्थिति का असर पड़ता है, यदि कुंडली में शुक्र अच्छी स्थिति में है तो दांपत्य जीवन सुखद रहता है, वहीं शुक्र की दुर्बल स्थिति व्यक्ति के वैवाहिक जीवन को खराब कर सकती है। शुक्र ग्रह का गोचर सिंह राशि में होने जा रहा है, इसलिए सभी 12 राशियों पर इसका
प्रभाव पड़ेगा।
विपरीत प्रभाव वाले जातक जरूरतमंदों की करें सहायता
शुक्र के दुष्परिणामों से बचने के लिए शुक्रवार के दिन जरूरतमंदों को सफेद वस्त्र, दही, खीर, ज्वार, चावल इत्यादि वस्तुएं दान करें। मां लक्ष्मी अथवा मां जगदंबा की पूजा करनी चाहिए। भोजन का कुछ हिस्सा गाय, कौवे और कुत्ते को देना चाहिए। शुक्रवार का व्रत रखें और उस दिन खटाई नहीं खाएं। चमकदार सफेद एवं गुलाबी रंग का प्रयोग करें। श्री सूक्त का पाठ करें।

नवरात्र.... सूर्य कन्या राशि में विराजमान रहेंगे
शारदीय नवरात्र 17 अक्टूबर से शुरू होंगे। इस दिन सूर्य कन्या राशि में, चंद्रमा तुला राशि में विराजमान रहेंगे। इस शारदीय नवरात्र को मां दुर्गा का हमारे घर आगमन अश्व यानि घोड़े पर होगा, जबकि देवी मां हाथी पर सवार होकर विदा लेंगी। देवी देवीभाग्वत पुराण के अनुसार मां दुर्गा का जिस वाहन पर आगमन हो, वह भविष्य में होने वाली घटनाओं का भी संकेत देता है।

ज्योतिषी मनु मुदगल के अनुसार इस वर्ष देवी अश्व पर आ रही हैं जो कि युद्ध का प्रतीक होता है। इससे शासन और सत्ता पर बुरा असर हो सकता है। सरकार को विरोध का सामना करना पड़ सकता है। जिन पर देवी की विशेष कृपा होगी उनके जीवन में सफलता की प्राप्ति होगी। ऐसे में कोरोना महामारी के इस दौर में श्रद्धालु नवरात्र के दौरान अपने-अपने घरों में पूरे मन से देवी की आराधना करें, व्रत करें।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser