पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धर्म-समाज:मंगल ग्रह मीन राशि में वक्री, राजनीतिक विवाद बढ़ेगा

भरतपुर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • गायत्री मंत्र का जाप और हनुमान जी की पूजा करने से होगी ग्रह शांति, गेहूं और गुड़ के दाम बढ़ेंगे

मंगल ग्रह वक्र गति से चलते हुए अपनी मूल त्रिकोण राशि मेष से रेवती नक्षत्र मीन राशि में रविवार को प्रवेश करेंगे। इसके पूर्व मंगल का मीन राशि में भ्रमण करते हुए मेष राशि में आगमन 14 अगस्त को हुआ था। मेष राशि में रहते हुए मंगल ने 10 सितंबर को वक्र गति से चलना प्रारंभ कर दिया था।

मंगल का वक्र गति में चलना मंगल की क्रूरता को और बढ़ाता है। इसलिए जिन जातकों का मंगल विपरीत है उन्हें जरूरतमंदों की मदद करनी चाहिए। ज्योतिषी सुभाष व्यास ने बताया कि वक्र गति से चलते हुए मंगल अपनी मूल त्रिकोण राशि मेष से मीन राशि में प्रवेश कर गए हैं।

मंगल के राशि परिवर्तन से राजनीतिक उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं, इसके साथ ही युद्धक गतिविधियों में भी वृद्धि की आशंका है। मंगल ग्रह मीन राशि में 14 नवंबर को सुबह 4.07 बजे मार्गी गति से चलना प्रारंभ कर देंगे और पुन: अपनी मूल त्रिकोण राशि मेष में 14 दिसंबर को आ जाएंगे।

मीन राशि में भ्रमण करते हुए मंगल ग्रह के कारण जल सेना में युद्ध की गतिविधियां बढ़ेंगी तथा गेहूं, गुड़ व लाल मिट्टी के दाम में वृद्ध होगी। उचित वर्षा के कारण किसान वर्ग कृषि के क्षेत्र में अच्छी फसल पैदा करने में समर्थ रहेगा। राजनीतिक क्षेत्र में भी कई उतार-चढ़ाव देखने को मिलेंगे, परंतु न्याय के पथ पर चलने वाले को जनता महत्व देगी एवं उन्हें विजय प्राप्त होगी।

जरूरत मंदों को तंदूर की सिकी मीठी रोटी बांटी
मंगल का वक्र गति में चलना मंगल की क्रूरता को और बढ़ाता है। जिन जातकों के लिए मंगल अशुभ है उनके लिए मंगल का अशुभ फल और अधिक बढ़ जाता है एवं जिन जातकों को मंगल शुभ फल प्रदान करेंगे तो वहां मंगल की शुभता और अधिक बढ़ जाएगी।

जातकों पर इसका मिलाजुला असर रहेगा। जिन जातक की राशियों के लिए मंगल गृह अशुभ है वह जातक तंदूर की सिकी मीठी रोटी मंगलवार के दिन गरीबों में बांटें, हनुमान जी की आराधना करें। गायत्री मंत्र का जप व ऊं अं अंगारकाय नम: मंत्र के प्रतिदिन चार माला जप करें।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser