अपनाघर ने भांपा ऑक्सीजन संकट:40 बेड पर ऑक्सीजन लाइन डलवाएंगे, 2 कांसन्ट्रेटर मंगाए

भरतपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अपनाघर आश्रम को समय रहते तैयारियों को अंजाम देने के लिए जाना जाता है। पहले 364 बेड के 11 कोविड केयर वार्ड और अब इनमें से 40 बेड पर ऑक्सीजन लाइन डलवाने का निर्णय लिया है। इसकी आश्रम ने सैद्धांतिक और वित्तीय स्वीकृति ले ली है। यह काम जल्दी शुरू हा़े जाएगा।

इसके अलावा 2 कांसन्ट्रेटर विशेष तौर पर दिल्ली से मंगवाए जा रहे हैं। इसके लिए गुरुवार को ही दोपहर दिल्ली गाड़ी रवाना की गई। साथ ही 4 कांसन्ट्रेटर का आर्डर और दिया गया है। संस्थापक अध्यक्ष डाॅ. बीएम भारद्वाज ने बताया कि कोरोना के नए म्यूटेंट को देखते हुए आश्रम के 40 बेड पर ऑक्सीजन सुविधा लगवाने का फैसला किया है। इसके लिए दिल्ली के एक कांट्रेक्टर से बात चल रही है। चूंकि इन दिनों अस्पतालों में ऑक्सीजन लाइन का काम अत्यधिक बढ़ने के कारण लेबर नहीं मिल रही है। इसलिए कांट्रेक्टर ने अगले महीने से काम शुरू करने का भरोसा दिया है।

फिलहाल आश्रम में दो कांसन्ट्रेटर मशीनें हैं। अभी एक आवासी कोरोना पॉजिटिव है। दरअसल यह एचआईवी पीड़ित होने के कारण पिछले कई महीने से संक्रमित है। आश्रम ने संक्रमण की बढ़ती दर को देखते हुए आश्रम में नए एडमिशन बंद कर दिए हैं। फिलहाल रेस्क्यू वर्क भी रोक दिया है। केवल कॉल आने पर ही रेस्क्यू और एडमिशन किया जा रहा है। पुनर्वास कार्यक्रम भी बंद है।

खबरें और भी हैं...