पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा:क्लिंकर परिवहन में विरोध में महिलाएं भी उतरीं, बोलीं- प्रदूषण से बढ़ रहे हैं सांस रोग

भरतपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • लोहागढ़ संघर्ष समिति के बैनर तले बाजारों में निकाली रैली, जिला कलेक्टर को ज्ञापन भी दिया

क्लिंकर से परेशानी झेल रहे लोगों की समस्या देखते हुए लोहागढ़ संघर्ष समिति ने फिर से मोर्चा खोल दिया है। मंगलवार को रैली निकाली और जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। इसमें महिलाएं भी बड़ी संख्या में शामिल हुईं।

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि क्लिंकर उड़ने के कारण आसपास रह रहे कई लोग बीमारी के कारण अपनी जान गवां चुके हैं। कई बार शिकायत के बाद भी क्लिंकर का काम रुकवाया नहीं जा रहा और लोग इसका शिकार होते जा रहे है। समिति के लोगों का कहना है कि क्लिंकर से करीब शहर की आठ कॉलोनियां प्रभावित हैं। इससे आमजन के साथ-साथ पर्यावरण को भी नुकसान पहुंच रहा है। संबंधित अधिकारियों को ज्ञापन भी दिया, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

लेकिन अब किसी भी कीमत पर भरतपुर से क्लिंकर की लोडिंग अनलोडिंग नहीं होने दी जाएगी। क्लिंकर की वजह से सांस से संबंधित कई तरह की बीमारियां पनप रही है। लेकिन अब इसको बिल्कुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अगर प्रशासन हमारी सुनवाई नहीं करता है तो उग्र आंदोलन किया जाएगा। दरअसल एक कंपनी ने भरतपुर में क्लिंकर का ठेका ले रखा है और वह कंपनी भरतपुर से क्लिंकर अनलोड कर देश के अलग अलग राज्यों में पहुंचाती है जिससे सीमेंट बनाया जाता है।

लेकिन भरतपुर में क्लिंकर जब उतारा जाता है। तो उसको उतारते समय कोई भी सावधानी नहीं बरती जाती जिसके कारण क्लिंकर के कण हवा में एक परत बना लेते हैं और क्लिंकर हवा के साथ सांस लेते समय शरीर ये अंदर प्रवेश कर जाता है। जिसके कारण वह शरीर मे कई तरह की बीमारियों को जन्म देता है। प्रदर्शनकारियों में गिरधारी तिवारी, नेमसिंह, सत्यप्रिय एडवोकेट, नरेंद्र चौधरी, कपिल फौजदार, पूरनसिंह, वीरेंद्रसिंह, लालाराम उपाध्याय, मंगीराम, गोपी सिंह, हमीरसिंह आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें