पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना इफेक्ट:घरों में नमाज अदा की, देश में अमन-चैन की दुआ मांगी

भरतपुर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना महामारी के चलते इस बार बकरीद पर्व सादगी से मनाया गया। मस्जिद और ईदगाह में सामूहिक नमाज का आयोजन नहीं हुआ। मस्जिदों में इमाम सहित 5 लोगों ने सोशल डिस्टेंस के साथ नमाज अदा की। लोगों ने घरों में नमाज अदा कर ईद मनाई। बाद में कुर्बानी दी गई। ईद का उत्साह मुस्लिम बहुल इलाकों में सुबह से था, किंतु कोरोना संक्रमण की आशंका के चलते गले मिलकर बधाई नहीं दी।

लोगों ने दूर से ही दुआ-सलाम कर ईद की मुबारकबाद दी। घरों में नफील की नमाज अदा की। मथुरा गेट मस्जिद के मौलाना अब्दुल सलाम ने बताया कि फजर के बाद ईद-ए-अजहा की गई। ईद मिलन के कार्यक्रम भी सोशल डिस्टेंस को ध्यान में रखकर आयोजित नहीं किए गए। कुर्बानी की रस्म भी घरों में की गई।

बयाना में भी ईद की नमाज अदा की

कस्बा सहित ग्रामीण क्षेत्राें में शनिवार काे मुस्लिम समुदाय की ओर से ईद-उल-जुहा मनाया गया, लेकिन इस बार काेराेना के कारण लाेगों ने मस्जिद में सामूहिक नमाज पढ़ने के बजाए अपने-अपने घरों में नमाज अदा की। मुस्लिम समाज के असलम खान, फिराेज मलिक अादि ने बताया कि लाेगों ने अल्लाह से मुल्क में अमन-चैन व आपसी भाईचारे एवं काेरोना से जल्द ही मुक्ति की दुअा मांगी।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें