पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

घर के बाहर सोए व्यक्ति की फावड़े से हत्या:परिजनों के जागने पर आरोपी कुएं में कूदा, ग्रामीणों और पुलिस के प्रयास विफल रहने पर SDRF ने 8 घंटे बाद निकाला

सीकरी, भरतपुर2 महीने पहले
पुलिस की गिरफ़्त में आरोपी बलवीर।

भरतपुर जिले के सीकरी थाना इलाके में देर रात एक युवक ने नींद में सोए एक व्यक्ति पर फावड़े से हमला कर उसकी हत्या कर दी। हत्या के बाद आरोपी छिपने के लिए एक कुएं में कूद गया जिसे करीब 8 घंटे बाद SDRF की टीम ने निकाला। आरोपी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। असल में वह जिसकी हत्या के इरादे से उसके घर गया था, उसकी जगह उसके चचेरे भाई की हत्या कर दी।

पुलिस के अनुसार बलवीर सीकरी थाना इलाके के गांव बड़का में करीब एक साल से रह रहा है। वह बड़का गांव में ही मजदूरी करता है। बलवीर उत्तरप्रदेश में हमीरपुर जिले के मुसेपुर गांव का रहने वाला है। विगत दो दिन पहले बलवीर का हमीद नाम के व्यक्ति से झगड़ा हो गया था।

बीती रात करीब दो बजे बलवीर हमीद के घर पहुंचा। घर के बाहर सो रहे हमीद के भाई आसीन पर फावड़े से वार कर दिया। उस समय आसीन की पत्नी भी वहीं सो रही थी। आसीन की आवाज़ सुन उसकी पत्नी जाग गई और उसने शोर मचाया। इससे आसीन के परिजन और स्थानीय लोग भी जाग गए जिसके बाद बलवीर वहां से भाग खड़ा हुआ।

लेकिन बलवीर अपनी जान बचाने के लिए गांव के एक कुएं में कूद गया। काफी कोशिशों के बाद भी लोग उसे कुएं से निकाल नहीं पाए। पुलिस को घटना की जानकारी दी गई मौके पर पहुंची पुलिस ने भी बलवीर को कुएं से बाहर निकालने की काफी कोशिश की लेकिन अपनी जान बचाने के लिए कुएं से बाहर नहीं आया। कुएं में सिर्फ 5 फुट पानी था जिसके कारण बलवीर कुएं में ही छुपा रहा। जिसके बाद आज सुबह SDRF की टीम को मौक़े पर बुलाया गया और बलवीर को सुबह 10 बजे बाहर निकाला। फिलहाल पुलिस ने बलवीर को हिरासत में ले लिया है और पुलिस हत्या के कारणों का पता लगाने में जुटी हुई है।

रिपोर्ट: उमेश बंसल

खबरें और भी हैं...