नवनिर्वाचित प्रधान का किया सम्मान:अवाना बोले - खिलाड़ियों को प्रोत्साहन के लिए उच्चैन की ग्राम पंचायतों में स्टेडियम बनवाए जाएंगे

रुदावल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गांव खुडासा में समारोह को संबोधित करते विधायक अवाना। - Dainik Bhaskar
गांव खुडासा में समारोह को संबोधित करते विधायक अवाना।
  • गांव खुडासा व सैदपुरा में विधायक ने ग्रामीणों की सुनी समस्याएं

बुधवार को गांव खुडासा व सैदपुरा में सम्मान समारोह नदबई विधायक जोगिंदर सिंह अवाना के मुख्य आतिथ्य एवं उच्चैन पंचायत समिति प्रधान हिमांशु अवाना की अध्यक्षता में हुआ। विशिष्ट अतिथि रूपवास प्रधान प्रतिनिधि राजू रसीलपुर, चौधरी वेदपालसिंह, निहालसिंह थानेदार, नीतेश नंबरदार, पूर्व सरपंच जवाहरसिंह, अजयपालसिंह दारापुरिया थे। समारोह में ग्रामीणों ने विधायक एवं नवनिर्वाचित प्रधान का माला, साफा व मुकुट पहनाकर सम्मान किया गया।

इस अवसर पर विधायक जोगिंदर सिंह अवाना ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि खिलाड़ियों को खेलों के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए उच्चैन पंचायत समिति की सभी ग्राम पंचायतों में मिनी स्टेडियम बनवाकर संसाधन उपलब्ध कराए जाएंगे। जिससे ग्रामीण क्षेत्रों की प्रतिभाओं को आगे बढ़ने का मौका मिल सके। अब गांवों में पेयजल समस्या से नहीं जूझना पड़ेगा। ग्रामीणों को मीठा पानी उपलब्ध कराने के लिए उच्चैन के प्रत्येक गांव के लिए 53 करोड़ रुपए की पेयजल योजना अमृत जल मिशन के तहत स्वीकृत कराई गई है।

जिसमें सभी घरों को नल द्वारा मीठा पानी दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा उच्चैन क्षेत्र में कराए गए विकास कार्यों पर ही जनता ने कांग्रेस का बोर्ड बनाकर कांग्रेस पर अपना विश्वास जताया है, इसलिए उच्चैन क्षेत्र में विकास के लिए धन की कमी नहीं आने दी जाएगी और सभी को साथ लेकर विकास की गति को आगे बढ़ाया जाएगा। इसके लिए सभी ग्राम पंचायत जनप्रतिनिधियों से अपनी-अपनी पंचायत के विकास का तकमीना बनाकर भिजवाने को कहा है जिससे पंचायत वार विका कार्य कराकर आमजन को लाभ पहुंचाया जा सके।

इसके लिए हम सभी को मिलकर प्रयास करने होंगे तभी आमजन को इसका लाभ मिल सकेगा। इसके लिए हमने विधानसभा क्षेत्र में अपने हिसाब से विकास कार्यों को तरजीह है दी है। और अपने हिसाब विकास कार्य कराए है। लेकिन अब आमजन अधिक से अधिक लाभ मिले इसके लिए कार्य योजना बनाई जा रही है।

समस्याओं का प्राथमिकता से समाधान होगा : प्रधान हिमांशु अवाना
नवनिर्वाचित उच्चैन प्रधान हिमांशु अवाना ने कहा कि उच्चैन क्षेत्र में विकास की रफ्तार को तेज गति से आगे बढ़ाया जाएगा। जल्द ही गांवों में सड़कों का जाल बिछाया जाएगा। क्षेत्र के विकास के लिए जो भी बात संज्ञान में लाई जाएगी उस समस्या का शीघ्र समाधान कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि मुझे निर्विरोध प्रधान बनाकर बड़ा सम्मान दिया है, इसलिए गांवों की सभी समस्याओं को प्राथमिकता से लेकर समाधान किया जाएगा।

इस अवसर पर लोगों ने नवनिर्वाचित प्रधान व अतिथियों का सम्मान किया। इस अवसर पर विधायक अवाना ने जनसुनवाई कर लोगों की जनसमस्याएं सुनी। जिसमें ग्रामीणों ने खुडासा से मुर्रिका, खुडासा से रतऊआ सड़क का निर्माण करवाने की मांग रखी। जिस पर विधायक ने शीघ्र सड़कों का निर्माण करवाने का आश्वासन दिया। इस मौके पर भरतसिंह बरौदा, महावीर पटेल, बच्चूसिंह, रमेश कुशवाह, विजयसिंह, लाखनसिंह, जगराम पहलवान, हरप्रसाद कुशवाह रघुनाथ बारहमाफी, वीरेंद्र आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...