पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धर्म:रुदावल में भंडारे के साथ हुआ भागवत कथा का समापन, गौ संरक्षण का संकल्प दिलाया

रुदावल20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कस्बे के बस स्टैंड पर चल रही श्रीमद् भागवत कथा का समापन शुक्रवार कोे भंडारे के साथ हुआ। जिसमें भंडारे में काफी संख्या में श्रद्धालुओं ने पाई। इससे पूर्व हवन में श्रद्धालुओं ने हवन में आहुति दी। साथ ही कथावाचक ने श्रद्धालुओं को गौ संरक्षण की शपथ दिलाई। कथावाचक पवनदेव शास्त्री ने उपस्थित श्रद्धालुओं को आशीर्वाद वचन देकर भागवत कथा केे समापन की घोषणा की।

महिलाएं लोकगीत गाते हुए प्रसादी ग्रहण करने पहुंची। समापन के अवसर पर कथावाचक शास्त्री ने भक्तों को प्रवचन देते हुए कहा कि मातृ-पितृ की सेवा सर्वश्रेष्ठ धर्म है, जिससे तीर्थ यात्रा की आवश्यकता नहीं पड़ती है। जिसके पास अच्छाई देखने का सदगुण मौजूद है, वह पुरूष अपने चरित्र के प्रभाव से दुराचारी को भी सदाचारी बना देता है।

गुरू गोविंद सिंह के प्रकाशोत्सव पर कल निकलेगी शोभायात्रा

श्री गुरू सिंह सभा कमेटी द्वारा रविवार को गुरू गोविंदसिंह का प्रकाशोत्सव बड़ी धूमधाम के साथ मनाया जाएगा। साथ ही विभिन्न धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएगे। मिली जानकारी के अनुसार श्री गुरू सिंह सभा कमेटी द्वारा रविवार दोपहर को गुरुद्वारा सिंह सभा से बैण्ड बाजो के साथ शोभायात्रा निकाली जाएगी। शोभायात्रा गुरुद्वारा से शुरू होकर मण्डी बाजार,नगर पालिका,उपखण्ड कार्यालय,पंचायत समिति,बस स्टैण्ड, पहाड़ी रोड अदालत तिराहा, लक्कड बाजार होते हुए वापिस गुरुद्वारा पहुंचकर सम्पन्न होगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

    और पढ़ें