पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आगजनी की घटना:बेटी की शादी का सामान जला, विधायक अवाना ने ली शादी की जिम्मेदारी

रुदावलएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रुदावल। गांव तेहरा ब्राह्मण में घटना की जानकारी लेते नदबई विधायक जोगेन्दर सिंह अवाना। - Dainik Bhaskar
रुदावल। गांव तेहरा ब्राह्मण में घटना की जानकारी लेते नदबई विधायक जोगेन्दर सिंह अवाना।
  • गांव तेहरा ब्राह्मण में आग लगने से पांच छप्परपोश मकानों में रखा घरेलू सामान, नकदी व जेवरात जले

उच्चैन थाना क्षेत्र के गांव तेहरा ब्राह्मण में सोमवार को हुए भीषण अग्निकांड में पांच परिवारों के आशियानें उजड़ गए। इस घटना में बच्चूसिंह जाटव के घर में रखा बेटी कल्पना की शादी का सामान आग की भेंट चढ़ने से परिवार की खुशियां मातम में बदल गई। पीड़ित बच्चूसिंह जाटव की पुत्री कल्पना कुमारी की 26 मई को शादी होने वाली है। जिसकी बारात निकटवर्ती गांव धानोता से आने वाली थी। जिसकी तैयारियां लगभग पूर्ण हो चुकी थी, लेकिन आगजनी की घटना में शादी का सामान के अलावा 70 हजार रुपए की नकदी एवं घरेलू सामान भी जलकर राख हो गया। जिससे गरीब परिवार के सामने नया संकट खड़ा हो गया।

इस घटना की सूचना विधायक जोगिंदर सिंह अवाना को मिली तो मंगलवार सुबह विधायक अवाना पीड़ित परिवार के घर पहुंचे और संवेदना व्यक्त कर पीडित परिवारों को ढांढ़स बंधाया। विधायक अवाना ने पीड़ित बच्चूसिंह की बेटी के शादी का खर्चा स्वयं उठाने की जिम्मेदारी लेते हुए कहा कि यह जो प्राकृतिक आपदा हुई है। उन्होंने पीड़ित परिवार को आश्वस्त करते हुए कहा कि आपको किसी भी प्रकार की चिंता नहीं करनी है।

बेटी की शादी पूर्व निर्धारित निश्चित समय व मुहूर्त के अनुरूप 26 मई को ही की जाएगी। शादी की सारी व्यवस्थाएं मैं स्वयं करूंगा। यह मेरी नैतिक जिम्मेदारी है। विधायक के मुंह से इस प्रकार की बातें सुनकर पीड़ित बच्चूसिंह जाटव के परिवार में खुशियों की लहर दौड़ गई और उनकी आंखों में आशा की किरण के साथ उनका मातम खुशी में बदल गया। विधायक जोगिंदरसिंह अवाना ने कहा कि समाज का गौरव है उन्हें प्रोत्साहित करना समाज का कर्तव्य है।

सोमवार दोपहर तीन बजे गांव तेहरा ब्राह्मण में आग लगने से निर्भयसिंह, विजयसिंह, बच्चूसिंह, विनोद एवं ओमपाल जाटव के छप्परपोश मकानों में रखा घरेलू सामान, जेवरात व नकदी जलकर राख हो गए थे। इस आगजनी की घटना में घरेलू सामान व मकान जलने से पांचों परिवार बेघर हो गए है। इस मौके पर सीओ अजय, तहसीलदार अल्का, नायब तहसीलदार जुगिता, पिचूना सरपंच नवीन, सरपंच संघ अध्यक्ष महेन्द्र सिंह, अतरसिंह, सुभाष सरपंच आदि मौजूद थे।

वैर। गांव राजगढ़ निवासी सीआरपीएफ के जवान सुमरन सिंह गुर्जर देश की सेवा करते हुए सोनीपत हरियाणा में 24 फरवरी को शहीद हो गए थे। आज सोमवार को नदबई विधायक जोगिंदर सिंह अवाना पूरे काफिले के साथ राजगढ़ पहुंचे। जहां शहीद के चित्र पर पुष्प अर्पित करते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की तथा शहीद की पत्नी रामवती व पुत्र तीर्थराज को एक लाख की आर्थिक सहायता राशि प्रदान की साथ ही शहीद के परिवार जनों ने विधायक अवाना से सरकारी नौकरी सहित अन्य कई मांगे रखी। जिस पर विधायक अवाना ने परिजनों को आश्वस्त करते हुए कहा निश्चित तौर पर समाधान अति शीघ्र किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें