पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ये कैसी लापरवाही:डीपबोर के 6 माह बाद भी अंधियारी के लोगों को नहीं मिला पानी, प्रदर्शन कर जताया विरोध

रुदावल3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रुदावल. गांव अंधियारी में प्रदर्शन करते ग्रामीण। - Dainik Bhaskar
रुदावल. गांव अंधियारी में प्रदर्शन करते ग्रामीण।

गांव अंधियारी के मोक्षधाम में पीएचडी विभाग द्वारा छह माह पूर्व लगाए गए डीपबोर में मोटर नहीं डाली गई है। जिससे ग्रामीणों को पेयजल के लिए परेशान होना पड़ रहा है। इससे गुस्साए ग्रामीणों ने पीएचडी के खिलाफ प्रदर्शन कर विरोध जताया और जिला कलेक्टर को ज्ञापन देकर जल्द ही डीपबोर को शुरू करवाने की मांग रखी।

पूर्व सरपंच महेश वाल्मीकि ने बताया कि ग्रामीणों को मीठा पेयजल उपलब्ध कराने के लिए छह माह पूर्व पीएचडी ने मोक्षधाम के पास डीपबोर खुदवाया था। डीपबोर को लगे छह माह बीत चुके हैं, लेकिन अभी तक विभाग द्वारा डीपबोर में मोटर नहीं डाली गई है जिससे डीपबोर से जलापूर्ति नहीं हो रही है। कई बार पीएचडी के उच्चाधिकारियों को अवगत कराया जा चुका है, लेकिन अभी तक डीपबोर में मोटर डालने की कार्रवाई नहीं की गई है।

ग्रामीणों ने बताया कि गांव में लोग पानी के संकट से जूझ रहे हैं। इस कारण ग्रामीण काफी दूर से पानी लाकर प्यास बुझा रहे हैं, इसलिए शीघ्र ही डीपबोर में बिजली कनेक्शन करवाकर मोटर डलवा कर जलापूर्ति शुरू करवाई जाए।

लोगों का कहना था कि इस संबंध में वे कई बार विभाग के अधिकारियों से शिकायत कर चुके हैं लेकिन इस के बावजूद उनकी समस्या पर ध्यान नहीं दिया जा रहा। इस मौके पर लव कुमार, संतोष, निरंजन, मनोहर, गोविंदा, प्रिंस, रामदयाल, राजेंद्र, दामोदर, खेमचंद पंच, गिरधारी ठेकेदार आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...