पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जायजा:पुलिस ईमानदारी से अच्छा कार्य करेगी तो लोगों में सम्मान भी मिलेगा: विश्नोई

रुदावलएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एसपी देवेन्द्र कुमार विश्नोई ने उच्चैन थाने का किया निरीक्षण

एसपी देवेन्द्र कुमार विश्नोई ने उच्चैन पुलिस थाने का निरीक्षण कर रिकार्ड की जांच कर पुलिसकर्मियों को आवश्यक निर्देश दिए। एसपी के थाने पर पहुंचने पर पुलिसकर्मियों ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया। निरीक्षण के दौरान एसपी ने रिकॉर्ड की जांच कर मालखाना, हवालात, कम्प्यूटर कक्ष, मैस एवं एचएम कार्यालय का निरीक्षण किया।

उन्होंने दर्ज प्रकरणों, निस्तारित प्रकरणों, सम्पत्ति संबंधी मामलों व गंभीर अपराध के मामलों की जांच कर उनका निस्तारण करने के निर्देश दिए। एसपी ने पुलिसकर्मियों से संवाद करते हुए ईमानदारी के साथ करने व काम के प्रति अपनी इच्छा शक्ति को मजबूत रखने एवं निष्ठा के साथ ड्यूटी करने के निर्देश दिए।

उन्होंने पुलिसकर्मियों से संवाद करते हुए कहा कि पुलिस ईमानदारी के साथ अच्छा कार्य करेगी तो उसकी आमजन में अच्छी पहचान के साथ ही सम्मान मिलेगा, इसलिए लालच में न आकर आमजन के लिए पुलिस अच्छा कार्य करें। उन्होंने पुलिसकर्मियों से कहा कि अपराधियों को बिल्कुल बख्शा नहीं जाए और अपराधियों के प्रति सख्ती दिखाए। एसपी ने अधिकारियों से पेडिंग फाइलों की जानकारी लेकर शीघ्र निस्तारण करने के निर्देश दिए।

महिला एवं बेटियां साइबर अपराधों के प्रति सावधान रहें, पुलिस को सूचना दें: एएसपी

शुक्रवार को पुलिस थाना रुदावल में सीएलजी की बैठक एडीशनल एसपी एडीएफ राजेन्द्र वर्मा के मुख्य आतिथ्य एवं सीओ अजय कुमार शर्मा की अध्यक्षता में हुई। जिसमें पुलिस अधिकारियों ने सीएलजी सदस्यों एवं आंगन संस्था की महिलाओं से क्षेत्र की समस्याओं को लेकर रूबरू होकर पुलिस की कार्यशैली के बारे में जाना।

जिसमें आंगन संस्था से जुड़ी महिलाओं ने बाल मजदूरी को बंद कराने, गांव में सरकारी सुविधाएं नहीं होने, शराब बिक्री व जुआ-सट्टा एवं बालश्रम पर रोक लगाने की बात कही। सीएलजी सदस्यों ने बस स्टैंड व हनुमानजी मंदिर पर जाम की समस्या से निजात दिलाने की मांग रखी। पूर्व सरपंच श्रीराम बैसला व अन्य लोगों ने पुलिस अधिकारियों को ज्ञापन देकर बताया कि क्षेत्र में अवैध खनन हो रहा है।

बंशीपहाडपुर, बांध बारैठा में मात्र एक ही लीज है। जिसकी आड़ में कुछ खननकर्ताओं द्वारा धौलपुर की लीज का क्षेत्र में स्टाॅक बताते हुए टीपी जारी कर अवैध रूप से सैंडस्टोन का परिवहन किया जा रहा है। अवैध परिवहन को तुरन्त रुकवाया जाए। एएसपी ने एसएचओ को अवैध सैंडस्टोन के परिवहन को रुकवाने के निर्देश दिए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें