पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

हड़बड़ी में गड़बड़ी:रुदावल में महिला ग्राहकों को दुकान में बंद कर भागा दुकानदार, पुलिस ने घर से बुलाकर पौन घंटे बाद निकाला

रुदावल/भरतपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कस्बे में बुधवार को लाॅकडाउन की पालना कराने बाजार में पहुंची प्रशासन की टीम को देखकर रेडीमेड का दुकानदार महिला ग्राहकों को दुकान में अंदर बंद करके भाग गया। टीम ने दुकानदार को मौके पर बुलाकर दुकान से ग्राहकों को बाहर निकलवाया और दुकानदार से दो हजार रुपए का जुर्माना वसूल किया। इस कार्रवाई से अन्य दुकानदारों में हडकंप मच गया।

सहायक विकास अधिकारी दाऊदयाल शर्मा ने बताया कि विकास अधिकारी के निर्देश पर उनके नेतृत्व में टीम ने कस्बे के बाजार में लाॅकडाउन की पालना कराने के लिए निरीक्षण किया। इस दौरान कस्बे के बिहारी जी मंदिर के पास रेडीमेड गारमेंट्स की दुकान का संचालक टीम को देखकर ग्राहकों को दुकान में अंदर बंद करके ताला लगाकर मौके से फरार हो गया।

टीम की सूचना पर रुदावल थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। टीम व पुलिस ने आसपास के दुकानदारों से दुकान संचालक के बारे में जानकारी ली। काफी प्रयासों के बाद दुकानदार को मौके पर बुलाकर दुकान का ताला खुलवाकर अंदर बैठी महिला ग्राहकों को पौने घंटे बाद बाहर निकाला जा सका।

दुकानदार से केवल दो हजार रुपए का जुर्माना वसूला, लेकिन दुकान को नहीं किया सीज

टीम ने लाॅकडाउन की अवहेलना करने पर दुकानदार से दो हजार रुपए का जुर्माना राशि वसूल की। टीम द्वारा कोरोना गाइड लाइन की अवहेलना करने वाले दुकानदार से महज दाे हजार रुपए की जुर्माना राशि वसूल की गई, जबकि सरकार द्वारा अवहेलना करने पर दुकान को 72 घंटे के लिए सीज करने के निर्देश दिए हुए है। इस मौके पर रुदावल ग्राम विकास अधिकारी राकेश शर्मा, विनोद कुमार जोशी, सनत्य कुमार, नन्दकिशोर, विजयपाल एवं पुलिस जाब्ता मौजूद रहा।

सैंपऊ में मां-बेटी को बंद कर गया था दुकानदार : सैंपऊ के मुख्य बाजार में खरीदारी करने आई महिला और उसके साथ एक बेटी को आनन-फानन में दुकानदार दुकान में ही बंद कर शादी में चला गया। बाद में मौके पर पहुंचे एसपी केसर सिंह शेखावत ने दुकान का ताला तुड़वाकर मां और बेटी को दुकान से बाहर निकलवाया।

खबरें और भी हैं...