जनसुनवाई:हर ग्राम पंचायत में 1 करोड़ लागत से बनेंगे खेल मैदान, स्कूलों में शौचालयों और हैडंपपों भी बनेंगे

रुदावल20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रुदावल। बैठक में मौजूद विधायक व अन्य। - Dainik Bhaskar
रुदावल। बैठक में मौजूद विधायक व अन्य।
  • पंस की बैठक में खराब आरओ प्लांट पर विधायक अवाना हुए नाराज

उच्चैन पंचायत समिति की बैठक पंचायत समिति सभागार में नदबई विधायक जोगिन्दरसिंह अवाना के मुख्य आतिथ्य एवं प्रधान हिमांशु अवाना की अध्यक्षता में हुई। बैठक में बिजली, पानी, चिकित्सा एवं सड़क एवं अन्य विकास के मुद्दों को लेकर चर्चा कर अनुमोदन किया गया। विकास अधिकारी दिव्या राठौर ने पूरक नरेगा प्लान का अनुमोदन किया गया। विधायक अवाना ने कहा कि क्षेत्रों की समस्याओं को लिखित में दे। जिससे उनका समाधान कराया जा सके।

सदस्यों द्वारा आरओ प्लांट खराब होने की समस्या रखने पर विधायक अवाना ने नाराजगी जताते हुए जलदाय विभाग के अधिकारियों को सात दिन में सभी खराब आरओ प्लांट को सही कराकर ग्रामीणों को शुद्ध व मीठा पेयजल उपलब्ध कराएं। प्रधान हिमांशु अवाना ने कहा कि क्षेत्र के सभी स्कूलों में शौचालयों व हैड पंपों का निर्माण कराया जाएगा और एक करोड़ की लागत से सभी ग्राम पंचायतों में मिनी स्टेडियम बनवाएं जाएंगे।

उन्होंने कहा कि सरकार में पैरवी करके सभी ग्राम पंचायतों में विकास कार्य कराएं जाएंगे। बैठक में पीडब्ल्यूडी के जेईएन छैलबिहारी शर्मा ने स्वीकृत एवं प्रस्तावित सड़कों, जलदाय विभाग के एईएन केके गोयल ने स्वीकृत पेयजल योजनाओं, डिस्कॉम के एईएन शिवसिंह मीणा ने बिजली तंत्र के सुधार एवं बीसीएमएचओ डा. रामअवतार शर्मा ने चिकित्सा के क्षेत्र में हो रहे कार्यों के बारे में जानकारी दी।

बैठक में सरपंच संघ अध्यक्ष महेन्द्र सिंह गुर्जर ने ग्राम पंचायतों को पंचायत समिति से बजट आवंटन कराने सहित आदि मांगे रखी। पंचायत समिति सदस्य ऊषा जगदीश चतुर्वेदी, राजंतीदेवी, दिनेश भातरा, सरपंच नवीन शर्मा ने सड़कों का निर्माण करवाने की मांग रखी। इस मौके पर उपप्रधान बबीता जाटव, वेदपालसिंह, जुगिता मीणा, सरपंच संघ अध्यक्ष महेन्द्र सिंह, नवीन शर्मा, दुर्गेश बूटौलिया, जगदीश चतुर्वेदी, परभातीलाल, गयाप्रसाद, प्रकाश कुरका, बरखंडीलाल आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...