पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जल जीवन मिशन योजना:बौरेली में ब्लाॅस्ट कर ढहाई 30 साल पुरानी पेयजल टंकी

सैंपऊ12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बसेड़ी उपखंड के गांव बौरेली में जल जीवन मिशन योजना के तहत प्रस्तावित पेयजल टंकी के निर्माण के लिए करीब 30 वर्ष पुरानी पेयजल टंकी को ब्लास्ट करके ढहा दिया गया है। अचानक हुई कार्रवाई से लोग हैरत में हैं। लोगों का आरोप है कि अच्छी भली टंकी को किस मकसद से गिराया गया है यह सोच से परे है।

जबकि पुरानी टंकी ही फिलहाल सही हालत में थी और इसे मामूली मेंटेनेंस के बाद उपयोग में लिया जा सकता था। लोगों ने कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए कहा कि गारंटी क्या है कि नई पेयजल योजना का हश्र पुरानी की तरह न हो।

उल्लेखनीय है कि 30 वर्ष पूर्व गांव के लोगों को पेयजल उपलब्ध कराने के लिए सरकारी खजाने से लाखों की लागत से बनाई गई पेयजल टंकी में कर्मचारियों की लापरवाही और गैर जिम्मेदाराना रवैया के चलते कभी भी पानी नहीं भरा गया और न ही ग्रामीणों को पेयजल आपूर्ति की जा सकी।

ग्रामीणों ने बताया कि सरकार और उसकी मशीनरी पानी के नाम पर सरकारी पैसे की जमकर बर्बादी कर रहे हैं। ढहाई गई पुरानी टंकी इसी बर्बादी का नमूना है। लोगों ने बताया कि सरकारी अधिकारी एवं ठेकेदार से लेकर नेता लोग सरकार से लाखों करोड़ों रुपए का बजट आवंटित करा कर योजना तैयार करा देते हैं लेकिन लोगों को योजनाओं का किस तरह लाभ मिले इस बात का ध्यान नहीं रखते हैं। जिसके चलते लाखों करोड़ों की योजनाएं बिना उपयोग के ही कागजों में कंडम बताकर तोड़ दी जा रही हैं।

खबरें और भी हैं...