पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्वास्थ्य:पशु उप स्वास्थ्य केंद्र खुलने से पशुपालकों को मिलेगी राहत

सैंपऊ25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बाड़ी विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत टोंटरी में राजकीय पशु उप स्वास्थ्य केंद्र के नवीन भवन का बाड़ी विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा के मुख्य आतिथ्य में फीता काटकर उद्घाटन किया गया। इस मौके पर विधायक मलिंगा ने उपस्थित पशुपालकों एवं ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि पशुओं के उपचार एवं पशु पालकों के लिए पशु स्वास्थ्य केंद्र का खुद का भवन वरदान साबित होगा।

पशुओं के उपचार के लिए पशुपालकों को अब उपखंड मुख्यालय तक आवागमन की परेशानी नहीं उठानी पड़ेगी। नया भवन बनने से उप स्वास्थ्य केंद्र पर पशुओं के इलाज के लिए पूरी सुविधा मिलने के साथ स्टाफ भी उपलब्ध रहेग। मलिंगा ने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने आमजन के साथ-साथ पशुपालकों एवं पशुओं का ध्यान रखते हुए उपचार के लिए निशुल्क पशु चिकित्सा एवं दवाइयां उपलब्ध कराई हैं।

जिसका सभी पशु पालक लाभ उठाएं। उन्होंने कहा कि ग्रामीण इलाके की ज्यादातर आबादी पशु पालन पर निर्भर है इसलिए पशुधन स्वस्थ रहे बीमार ना हो इसका ध्यान रखते हुए राज्य सरकार ने ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर पूरे प्रदेश में उप स्वास्थ्य केंद्र खोले जाने की स्वीकृति दी है।

पिछले बजट सत्र में राज्य सरकार ने पशुओं के और बेहतर उपचार के लिए ग्राम पंचायतों में ही विधानसभा वार पशु उप स्वास्थ्य केन्द्र खोलने का निर्णय लिया था और उनको साकार करके दिखाया है। अध्यक्षता पशु चिकित्सक संत राम मीणा ने की वहीं विशिष्ट अतिथि बाड़ी के पूर्व चेयरमैन मुस्ताक अहमद एवं गंगा सिंह परमार थे। ,शिव शंकर सिंह, राजेंद्र ठाकुर, गजेंद्र, राजाराम सिंह मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें