जिप एवं पंस चुनाव:प्रत्याशी आने लगे सामने, बाड़ी-सैंपऊ में एक-एक वार्ड से 4 से 5 लोगों ने जताई दावेदारी

सैंपऊ2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंचायत समिति एवं जिला परिषद चुनाव का बिगुल बजने के बाद जिले भर में सियासी हलचल शुरू हो चुकी है। कांग्रेस और भाजपा के टिकट दावेदारों ने भी नेताओं की चौखट पर समर्थकों को साथ लेकर दावेदारी करना शुरू कर दिया है। दोनों ही पार्टी के टिकट दावेदार टिकट हासिल करने के लिए एड़ी से चोटी तक की ताकत लगा रहे हैं। सुबह से शाम तक एक-एक वार्ड से चार से अधिक लोग अपनी-अपनी दावेदारी जताने पहुंच रहे हैं।

ऐसे में नेताओं की भी परेशानी बढ़ गई है। क्योंकि जिन्हें टिकट मिलेगा, वे खुश होंगे और जिन्हें नहीं वे नाराज हो सकते हैं। ऐसे में नेताओं ने दावेदारों के आवेदन लेकर उनका फीडबैक लेना शुरू कर दिया है। धौलपुर जिले की चार में से तीन विधानसभा सीटों पर कांग्रेस के विधायक हैं, जबकि एक में भाजपा। ऐसे में कांग्रेस के तीनों विधायक जिले में कांग्रेस का जिला प्रमुख और प्रधन बनाने के दावे कर रहे हैं।

बुधवार को राजाखेड़ा विधायक रोहित वोहरा व बाड़ी विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा और बसेड़ी विधायक खिलाड़ी लाल बैरवा ने कार्यकर्ताओं से मुलाकात की और विस्तृत चर्चा कर उनसे फीड बैक लिया। प्रेस वार्ता में विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा ने दावा किया कि जिले की सभी पंचायत समिति पर कांग्रेस के प्रधान बनेंगे। वही जिला प्रमुख पद भी कांग्रेस के खाते में जाएगा।

जिला प्रमुख का पद बाड़ी और बसेड़ी क्षेत्र के किसी कार्यकर्ता को भी मिल सकता है। कार्यालय पर आयोजित प्रेस वार्ता में विधायक मलिंगा ने कहा कि पंचायती राज चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से मुस्तैद है। पंचायत समिति एवं जिला परिषद वार्ड के उम्मीदवारों के आवेदन लेने शुरू कर दिए हैं। उम्मीदवारों की छवि को देखते हुए ही टिकट वितरण किया जाएगा।

गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने धौलपुर जिले में तीन चरण में चुनाव कराने की घोषणा की है। चुनाव आयोग के मुताबिक 20, 23 और 26 अक्टूबर को पंचायत समिति और जिला परिषद के चुनाव कराए जाएंगे। नामांकन की प्रक्रिया 4 अक्टूबर से शुरू हो जाएगी।

जिताऊ और टिकाऊ प्रत्याशी को देंगे टिकट : बैरवा
प्रेस वार्ता में बसेड़ी विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेसी विधायक खिलाड़ी लाल बैरवा ने कहा की जिताऊ और टिकाऊ प्रत्याशी को वरीयता दी जाएगी। विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक कार्यकर्ता से रूबरू होकर फीडबैक लिया जा रहा है। प्रत्याशी की छवि ईमानदार और जनता के प्रति समर्पण भाव की देखी जाएगी।

उन्होंने कहा धौलपुर जिले में कांग्रेस एक मंच पर है। जिले की सभी पंचायत समिति में कांग्रेस के प्रधान बनेंगे। उन्होंने कहा टिकट के दावेदार प्रत्याशियों के आवेदन आना शुरू हो गए हैं। आवेदनों की समीक्षा कर पारदर्शिता के साथ टिकट वितरण किये जाएंगे।

खबरें और भी हैं...