पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बिजली विभाग के खिलाफ ग्रामीणों ने जताई नाराजगी:कैथरी में स्ट्रीट लाइट कनेक्शन के लिए लगाई फाइलें, डिमांड नोट का इंतजार

सैंपऊएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सरपंच बोले- चुनाव हारने के बाद राजनीतिक रूप दे रहे विरोधी

गांव कैथरी में गत दिनों करीब सवा लाख रुपए खर्च करके कैथरी सरपंच अजयकांत शर्मा द्वारा लगवाई गई 75 स्ट्रीट लाइटें अब राजनीतिक रूप लेने के कारण बंद हो गई है। बिजली विभाग के सहायक अभियंता शिव ओम बिश्नोई द्वारा 25 मार्च को राजस्व हानि का नोटिस देने के बाद कैथरी सरपंच अजयकांत शर्मा ने स्ट्रीट लाइटें बंद करवा दी। जिसके बाद गांव की गलियों और सड़कों पर वर्षों की तरह फिर से अंधेरा पसरने लगा।

वहीं ग्रामीणों ने भी गांव को रोशन करने के लिए स्ट्रीट लाइटों के कनेक्शन अपने मीटरों से कर सड़कों और गलियों को रोशन कर दिया। बिजली विभाग के एईएन द्वारा सरपंच को दिए गए नोटिस को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश है। समाजसेवी राज सिंह परमार, वीरी सिंह परमार, राहुल परमार, गौरव परमार, ओमवीर परमार, गंगा सिंह परमार, पूर्व सरपंच जोगेश्वर सिंह परमार, सुनील परमार एडवोकेट आदि ने बताया कि गांव की वर्षों पुरानी मांग को पूरी करते हुए कैथरी सरपंच अजयकांत शर्मा ने खुद के खर्चे से करीब 75 स्ट्रीट लाइटें लग दी। वहीं जब गांव की सड़कें पहली बार रोशनी से जगमग हुई तो बिजली विभाग ने रोड़ा लगा दिया।

ग्रामीणों का कहना है कि सरपंच अजयकांत शर्मा ने जनहित के बारे में सोचते हुए पूरे गांव में रोशनी दी है। वहीं बिजली विभाग उपभोक्ताओं को अधिक बिल भेजकर कर उन्हें परेशान करता है और उसी बिल में नगरीय कर भी वसूल रहा है। कैथरी सरपंच अजयकांत शर्मा ने सैंपऊ के बिजली विभाग के अधिकारियों की पोल खोलते हुए उपभोक्ताओं के बिल कम करवाए थे। जिसको लेकर एईएन ने उन्हें जानबूझकर नोटिस जारी किए है।

जनता का हित सबसे बड़ा, फिर भी लाइटें बंद करवा दी हैं: अजयकांत
कैथरी सरपंच अजयकांत शर्मा ने बताया कि बिजली विभाग के एईएन द्वारा राजस्व हानि का दिया गया नोटिस मिलने के बाद उन्होंने सभी लाइटें बंद करवाकर कनेक्शन के लिए फाइल लगा दी है। जिसका डिमांड नोटिस आने के बाद सबसे पहले उसे भरा जाएगा और फिर जल्द से जल्द सभी स्ट्रीट लाइटों को जलवाया जाएगा। कैथरी सरपंच अजयकांत शर्मा ने आरोप लगाया कि चुनाव हारने के बाद विरोधी गांव में अंधेरा करवाकर अपनी जीत मान रहे हैं और इसे राजनैतिक रूप दे रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें