पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जमीन का विवाद:वाल्मीकि समाज के दो पक्षों में चले लाठी-डंडे, दो महिलाओं समेत 6 लोग घायल

सैंपऊ3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कस्बे की बाल्मीकि बस्ती में बीती रात बाल्मीकि समाज के दो पक्षों में पुराने समय से चले आ रहे जमीनी विवाद को लेकर बीती रात को फिर से एक बार कहासुनी हो गई। कहासुनी के दौरान विवाद ने तूल पकड़ लिया और दोनों ओर से जमकर लाठी भाटा जंग छिड़ गई।

रात के अंधेरे में दोनों तरफ से आधे घंटे तक जमकर संघर्ष हुआ। झगड़े में दोनों पक्ष से 2 महिला समेत आधा दर्जन घायल हो गए। महतर बस्ती निवासी 40 वर्षीय रामनाथ पुत्र भूरी सिंह सिंह एवं 55 वर्षीय रतनलाल में बरसों से जमीन से जुड़ा हुआ विवाद चला आ रहा है।

सोमवार दोपहर को विवाद की शुरुआत रतन लाल के परिवार के द्वारा रामनाथ की जमीन से सटकर जमीन पर लगाई गई बाढ़ को उखाड़ने से शुरु हुआ। पुराने समय से चले आ रहे विवाद ने भी झगड़े को हवा दे दी, जिससे विवाद बढ़ता ही चला गया।

शाम को दोनों ही पक्षों के लोगों ने शराब पीकर एक दूसरे को गाली गलौज देनी शुरू कर दी। देखते ही देखते दोनों ही पक्ष लाठी डंडे एवं सरिए लेकर आमने-सामने हो गए। दोनों ओर से जमकर लाठी-डंडे और सरिए से एक दूसरे पर प्रहार करने शुरू कर दिए। दोनों पक्षों में करीब आधे घंटे तक जमकर संघर्ष हुआ।

लाठी-डंडों और पथराव के बीच अड़ोस पड़ोस का कोई भी व्यक्ति बीच-बचाव कराने के लिए नहीं पहुंचा। जब सारे लोग खून से लथपथ और घायल होकर जमीन पर गिर गए तब जाकर झगड़ा रुका। दोनों पक्ष घायल हालत में अस्पताल पहुंचे जहां चिकित्सा कर्मियों के द्वारा प्राथमिक उपचार देने के बाद सभी को जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

झगड़े में 40 वर्षीय रामनाथ पुत्र भूरी सिंह 50 वर्षीय मुकेश पुत्र भूरी सिंह एवं 22 वर्षीय सपना पुत्री मुकेश घायल हो गए। वहीं दूसरे पक्ष के 25 वर्षीय रमन, 30 वर्षीय नरेंद्र पुत्रगण रतनलाल एवं राजो पत्नी रमनलाल उम्र 55 वर्ष घायल हो गए।

खबरें और भी हैं...