पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सैंपऊ कस्बे की घटना:दबंगों ने पहले दीवार तोड़ी फिर किया हमला, पुलिसकर्मी समेत तीन घायल

सैंपऊएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सैंपऊ. भूखंड की बाउंड्री वाल तोड़ते महिला एवं पुरुष। - Dainik Bhaskar
सैंपऊ. भूखंड की बाउंड्री वाल तोड़ते महिला एवं पुरुष।

कस्बे में एक दिन पहले दबंगों ने एक परिवार के भूखंड की बाउंड्री बॉल तोड़ दी। पुलिस द्वारा झगड़े की आशंका पर दोनों पक्षों को शांति भंग के आरोप में थाने लाकर बंद कर दिया।

पुलिस कार्रवाई से गुस्साए हुए एक पक्ष ने बीती रात करीब 11:00 बजे एक राय होकर लाठी-डंडों एवं सरियों से दूसरे पक्ष के वृद्ध मां और दो भाइयों पर जानलेवा हमला कर दिया। दबंगों द्वारा किए गए हमले में पीड़ित पक्ष के 3 जने बुरी तरह घायल हो गए। घायलों को स्थानीय राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर भर्ती कराया है। जिनमें से पुलिसकर्मी कुलदीप पुत्र श्रीकांत जाट के सर में गंभीर चोट होने पर चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार देकर जिला अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया है।

पीड़ित पक्ष ने नामजद आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट सैंपऊ थाना पुलिस को दी है। पीड़ित परिवार ने पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने का भी आरोप लगाया है। पीड़िता अवंती देवी ने बताया के उसके भूखंड पर पक्की बाउंड्री बॉल बनी हुई थी। उक्त जमीन पर स्थानीय पंचायत द्वारा वर्ष 2009 में तत्कालीन सरपंच अशोक कुशवाह द्वारा मंजूरी भी प्रदान की गई है। लेकिन उसकी जमीन को पड़ोसी झम्मन धोबी के पुत्र और पुत्रवधू हड़पना चाहते हैं।

पीडि़ता ने बताया आरोपित 3 एक्ट की धारा लगाने की धमकी देकर आए दिन मारपीट कर हमले करते हैं। पूर्व में भी आरोपियों द्वारा जानलेवा हमले किए गए। पीडि़ता ने बताया कि रविवार को आरोपी पक्ष के आधा दर्जन से अधिक महिला एवं पुरुष लामबंद होकर पहुंच गए। जिन्होंने लोहे के सरिया एवं फावड़ा से ईट की पक्की बाउंड्री वॉल को तोड़ दिया।

पीड़ित के पुत्र संदीप के द्वारा बाउंड्री वाल तोड़ने और झगड़े की सूचना पुलिस को दिए जाने पर थाना पुलिस के द्वारा मौके पर पहुंचकर दोनों पक्षों के तीन जनों को शांति भंग के आरोप में गिरफ्तार करके शाम को जमानत दे दी। होलिका दहन के बाद रात को करीब 11:00 बजे आरोपियों ने फिर से एक राय होकर पीड़ित के घर पहुंच कर सुनियोजित तरीके से लाठी डंडे एवं सरियों से जानलेवा हमला बोल दिया। आरोपियों द्वारा किए गए हमले में पीडि़ता अवंती देवी समेत उसका बड़ा पुत्र कुलदीप एवं छोटा पुत्र संदीप गंभीर रूप से घायल हुए हैं। घायलों को स्थानीय ग्रामीणों ने स्थानीय राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर भर्ती कराया।

लेकिन कुलदीप के सिर में गंभीर चोट होने पर चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार देकर जिला अस्पताल के ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया। पीडि़ता ने आधा दर्जन से अधिक नामजद आरोपियों के खिलाफ स्थानीय पुलिस के समक्ष रिपोर्ट दी है। लेकिन पुलिस ने अभी तक ठोस एवं कठोर कानूनी कार्यवाही को अंजाम नहीं दिया है। दबंगों के कहर के कारण पीड़ित परिवार एवं भयग्रस्त एवं खौफजदा बना हुआ है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें