पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

विधायक की शिकायत पर कार्रवाई:सीकरी में पूर्व सरपंच द्वारा कराए गए घटिया निर्माण की राज्यस्तरीय कमेटी करेगी जांच

सीकरी15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

विधायक की शिकायत पर कस्बे में वर्ष 2015 से 2020 तक सरपंच रही जसवीर कौर के कार्यकाल में हुए कार्यों की जांच राज्यस्तरीय कमेटी करेगी।

ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग के शासन सचिव डॉ केके पाठक ने एक आदेश जारी कर कहा है कि विधायक वाजिब अली ने पत्र लिखकर ग्राम पंचायत सीकरी में इन पांच वर्षों में सरपंच द्वारा ग्रामीण विकास की योजना मेवात विकास बोर्ड, विधायक निधि, सांसद निधि, जल स्वावलंबन सहित अन्य पंचायती राज के निर्माण के कार्यों में फर्जीवाड़ा कर घटिया निर्माण कार्य करवाकर राजकीय राशि का दुरुपयोग किये जाने की शिकायत की।

इसमें बताया गया कि कई कार्य सार्वजनिक ना होकर व्यक्ति विशेष के लिये किये गए। एक ही कार्य को नाम बदलकर दो बार राशि उठाई गई। इसके अलावा एलईडी लाइट खरीद में घोटाला किया। इस शिकायत की जांच भास्कर दत्त त्रिपाठी परियोजना अधिकारी, मुकेश गुप्ता सहायक अभियंता, गिरिराज मीणा परियोजना अधिकारी, राजेश कुमार सहायक लेखाधिकारी की टीम करेगी।

सरपंच द्वारा किए भ्रष्टाचार की होगी जांच : विधायक

कस्बेवासियों ने वर्ष 2015 से 2020 तक ग्राम पंचायत सरपंच द्वारा करोड़ों रुपयों के भ्रष्टाचार करने की शिकायत की थी। इसके बाद जांच के लिए पत्र लिखा था। राज्यस्तरीय कमेटी जांच करेगी।
वाजिब अली, विधायक सीकरी

मैंने घोटाला नहीं किया है

मैंने घोटाला नहीं किया। जांच में सच सामने आएगा। आरोप कुछ भी लगाया जा सकता है।
जसवीर कौर, तत्कालीन सरपंच

खबरें और भी हैं...