पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बिनोता से खबर:अंबा माता;1300 फीट ऊंची पहाड़ी पर विराजित, 850 मीटर लंबी सड़क से पहुंचते हैं दर्शनार्थी

चित्तौड़गढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

1300 फीट ऊंची पहाड़ी पर अंबा माता का मंदिर में नवरात्र में अनुष्ठान होंगे। मास्क पहनकर आने वाले ही दर्शन कर सकेंगे। यहां तक पहुंचने के लिए पक्की सड़क बनने से भक्तों की संख्या भी बढ़ गई। करीब 40 लाख की लागत से 850 मीटर लंबी सीसी सड़क तत्कालीन मंत्री श्रीचंद कृपलानी द्वारा बनवाई गई। पेयजल के लिए पाइपलाइन डाली।

पूर्व सरपंच कोमल देवी चपलोत ने करीब 10 लाख की लागत से गार्डन व चारदीवारी कार्य करवाया। शनिवार व रविवार को बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचते हैं। ऊंचाई से यह सड़क हरियाली के बीच सांप के आकार की नजर आती है। सरपंच ईश्वर लाल मीणा, कांग्रेस इकाई अध्यक्ष अभय बाफना ने बताया कि पहाड़ी पर 142 बीघा जमीन वन विभाग व करीब 11 बीघा जमीन अंबा माता मंदिर के नाम से है।

विकास पर और राशि खर्च करने का प्रस्ताव भी लिया
इस स्थान को विकसित करने के लिए 50 लाख रुपए पौधरोपण, 50 लाख रुपए गार्डन, एक करोड़ रुपए एनीकट निर्माण, भोजनशाला, विश्रांतिगृह, लाइट डेकोरेशन पर खर्च करने के प्रस्ताव लिए हैं। केबिनेट मंत्री उदयलाल आंजना को भी इस बारे में अवगत कराया है। सांसद सीपी जोशी ने बरामदा निर्माण की बात कही थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें