पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

काेराेना:खोड़ीप में एकसाथ उठी 3 अर्थियां, 2 दिन में 5 मौतें

चित्तौड़गढ़6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
खोड़ीप। मंगलवार को 3 मौतों के बाद पंचायत में छिड़काव कराते हुए। - Dainik Bhaskar
खोड़ीप। मंगलवार को 3 मौतों के बाद पंचायत में छिड़काव कराते हुए।
  • पंचायत ने खाेड़ीप सहित 5 गांवों में सेनेटाइज, ग्रामीणाें ने सैंपल लेने की मांग की

कस्बे में मंगलवार को एक बार फिर सुबह एकसाथ तीन अर्थियां उठी। इससे गांव में दशहत का माहौल है। ग्रामीणों ने प्रशासन को कोरोना सैंपल लेने की मांग की है। ग्राम पंचायत ने पंचायत मुख्यालय सहित पांचों गांवाें में हाइपोक्लोराइड का छिड़काव करवाया।

भालोट, बामनखेड़ी, उपरेड़ा, वणी आदि गांवों में सर्दी-जुकाम एवं बुखार के साथ कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही हैं। खोड़ीप में मंगलवार को 3 मौतें हुई हैं, जबकि एक दिन पूर्व सोमवार को 2 मौतें हुई थी। पिछले मंगलवार को भी एक ही दिन में चार मौतें हुई थी। सर्दी-जुकाम एवं बुखार के मरीज निजी क्लीनिक पर इलाज करवाने को मजबूर है। जिनकी जांच भी नहीं हो पाती हैं और संक्रमण बढ़ता जा रहा है। खोड़ीप में कोराेना पॉजिटिव 9 हैं। ग्राम पंचायत क्षेत्र में 16 हैं।

सैंपलिंग शीघ्र कराएंगे
यहां लोग बिना मास्क घूम रहे हैं, जो लापरवाही है। बीमाराें को दवा के किट उपलब्ध कराए गए हैं। कोरोना सैंपलिंग शीघ्र करवाई जाएगी।
डॉ. केसी सैनी, ब्लॉक सीएचएमओ

खाेड़ीप पहुंचे ब्लॉक सीएचएमओ, व्यवस्थाएं देखी सरपंच अशोक कुमावत ने बड़ीसादड़ी विधायक ललित ओस्तवाल, चित्तौड़गढ़ विधायक चंद्रभान सिंह आक्या, उपखंड अधिकारी अंजू शर्मा को अवगत कराया। इस पर ब्लॉक सीएचएमओ केसी सैनी मौके पर पहुंचे। सरपंच सहित लोगों ने गांव में कोरोना सैंपलिंग करवाने की मांग की। ब्लॉक सीएचएमओ ने व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

कोविड केयर सेंटर पर ऑक्सीजन की व्यवस्था हो

पीईईओ रघुवीर सिंह शक्तावत ने बताया कि शिक्षकों एवं आंगनवाड़ी कार्यकर्ता की टीम घर-घर सर्वे कर रही है उनको ग्लब्ज, हैड मास्क उपलब्ध कराएं। कोविड केयर सेंटर पर ऑक्सीजन की व्यवस्था हो, ताकि तुरंत मरीज को राहत मिल सके। कुमावत समाज के अध्यक्ष कनीराम डाबी ने बताया कि खोड़ीप में मरीज बढ़ रहे हैं। शीघ्र कोरोना जांच हो ताकि यह चैन टूटे। सरपंच अशोक कुमावत ने बताया कि चिकित्सा टीम घर-घर सर्वे कर मरीजों की कोरोना जांच करें।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

    और पढ़ें