पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ट्रक से एक करोड़ का डोडाचूरा बरामद, 2 गिरफ्तार:पशु आहार के कट्टों के नीचे छुपा कर ले जा रहे थे 30 क्विंटल डोडाचूरा, नाकाबंदी देख ट्रक रोक साथी के साथ भागा ड्राइवर, पीछा कर पकड़ा

चित्तौड़गढ़18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
डोडाचूरा तस्करी के मामले में दो आरोपियों को पकड़ा। - Dainik Bhaskar
डोडाचूरा तस्करी के मामले में दो आरोपियों को पकड़ा।

जिले के सदर थाना अन्तर्गत पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 30 क्विंटल से भी अधिक डोडाचूरा पकड़ा है। इसकी अनुमानित लागत एक करोड़ रुपए की बताई जा रही है। इस दौरान दो आरोपितों को गिरफ्तार कर ट्रक भी जब्त कर लिया है।

सदर थानाधिकारी दर्शन सिंह ने बताया कि रविवार सुबह निम्बाहेड़ा से एक ट्रक भीलवाड़ा की ओर जा रहा था। इसी दौरान पुलिस को देखकर ट्रक चालक ने 50 मीटर पहले ट्रक को रोका और अपने साथी के साथ उतरकर हाईवे रोड के तरफ भागा।

उनको देखकर शक हुआ तो पीछा करके उन्हें पकड़ा। पुलिस ने दोनों को वापस ट्रक के पास लाकर नाम पता पूछा तो चालक ने अपना नाम जसपाल सिंह पुत्र रेशम सिंह जट निवासी धर्मकोट, जिला मोगा, पंजाब बताया। उसके साथी से भी नाम बता पूछने पर उसने अपना नाम जाणियां, थाना कोटईशेखां, जिला मोगा, पंजाब निवासी रवि पुत्र बलदेव राज अरोड़ा होना बताया। पुलिस ने उसे बार-बार उनके भागने का कारण पूछा लेकिन वह दोनों जवाब भी नहीं दे पाए। जब उनसे ट्रक में भरे सामान के बारे में पूछा तो दोनों बुरी तरह घबरा गए।

इसलिए कार्रवाई करते हुए ट्रक की तलाशी ली गई। ट्रक के अंदर ऊपर कट्टो में स्वास्तिक पशु आहार (सोयाबीन चुरी) रखे हुए थे। जब सबको निकाल कर देखा तो नीचे 153 प्लास्टिक के कट्टे अलग से रखे हुए थे, जिसमें डोडाचूरा भरा हुआ था। अभी तक कार्रवाई जारी है। प्रारंभिक तौर पर कट्टो में रखे डोडाचूरा 30 क्विंटल से भी अधिक होना प्रतीत हुआ। इसकी अनुमानित कीमत एक करोड़ रुपए आंकी जा रही है। उच्चाधिकारियों को इसकी सूचना दी गई।

रात को मिले कंकाल के बारे में कर रहे थे पूछताछ, पकड़ में आ गए डोडाचूरा तस्कर

थानाधिकारी दर्शन सिंह ने बताया कि शनिवार को रिठौला तिराहे पर एक कट्टे में कंकाल मिला था। रविवार को उसकी जांच की जा रही थी। वहां रिठौला तिराहे पर भीलवाडा की और जाने वाले हाईवे मार्ग पर आस पास के ग्रामीणों एवं राहगीरों से पूछताछ की जा रही थी। इसी दौरान ट्रक को आते देखा था। ट्रक चालक ने नाकाबंदी समझ कर ट्रक को 50 मीटर की दूरी पर ही रुक कर भाग निकले। कार्रवाई में सउनि जितेंद्र सिंह, हेड कांस्टेबल शिवलाल, भूपेंद्र सिंह, कॉन्स्टेबल विनोद कुमार, दीपक कुमार, भजन लाल, बहादुर सिंह, हेमंत सिंह और मुकेश कुमार शामिल थे।

खबरें और भी हैं...