निंबाहेड़ा उप जिला जेल में 33 बंदी पॉजिटिव:चित्तौड़ में 356 कोरोना संक्रमित मिले, एक्टिव केस की संख्या एक हजार के पार

चित्तौड़गढ़6 दिन पहले

चित्तौड़ में कोरोना संक्रमण फैलता जा रहा है। शुक्रवार को 356 कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए हैं। निंबाहेड़ा उप जिला जेल में 5 कर्मचारी और 33 बंदी संक्रमित मिले है। एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 1439 पहुंच गई है।

CMHO डॉ. रामकेश गुर्जर ने बताया कि जिले में लगातार सैंपल लिए जा रहे है। 356 कोरोना संक्रमित मरीज मिले है। चित्तौड़गढ़ ग्रामीण से 17, गंगरार से 27, भूपालसागर से 9, राशमी से 5, निम्बाहेड़ा से 87, भदेसर से 12, डूंगला से 8, बड़ीसादड़ी से 3, रावतभाटा से 0, बेगूं से 35, कपासन से 21, चित्तौड़गढ़ शहर से सबसे ज्यादा 132 केस पाए गए। जिले में एक्टिव केस की संख्या 1439 पहुंच गई है।

निंबाहेड़ा उप जिला जेल में मिले संक्रमित
उप जिला जेल निंबाहेड़ा का एक बंदी कोरोना पॉजिटिव पाया गया था, जिसके बाद जेल के कर्मचारियों और बंदियों सहित 101 जनों के सैंपल लिए गए थे। शुक्रवार को आई रिपोर्ट में 38 जने पॉजिटिव पाए गए। 5 जने स्टॉफ और 33 जने बंदी पॉजिटिव आए। गुरुवार को आबू रोड प्रोडक्शन वारंट में एक वोट बंदी को भेजा जाना था, जिससे पहले उसका टेस्ट करवाया गया।

सर्दी-जुखाम के लक्षण वाले मरीजों का होगा अलग से चेकअप
कलेक्टर ताराचंद मीणा ने कहा कि कोविड को लेकर लोगों को लगातार जागरूक कर रहे हैं। जुखाम, खांसी वाले मरीजों की अन्य से जांच की जाएगी। कोरोना के मरीजों की जांच के लिए अलग व्यवस्था की गई है। फिलहाल यह सुविधा चित्तौड़ और निंबाहेड़ा में शुरू की गई है। इसके बाद सैंपल भी बढ़ाया जाएगा। हर पीएचसी और सीएचसी के हिसाब से टारगेट बांट दिए गए।