सांवलिया सेठ के भंडारे से निकले 4.90 करोड़:सोने-चांदी के जेवर भी मिले, पिछले माह निकले थे 3 करोड़ 12 लाख 72 हजार; आज भी जारी रहेगी गिनती

चित्तौड़गढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
श्री सांवलिया सेठ के भंडारे से निकली 4 करोड़ से ज्यादा की राशि। - Dainik Bhaskar
श्री सांवलिया सेठ के भंडारे से निकली 4 करोड़ से ज्यादा की राशि।

प्रख्यात कृष्ण धाम सांवलिया जी मंदिर में शनिवार को चतुर्दशी पर खोले गए भंडार से 4 करोड़ 90 लाख रुपए मिले हैं। शेष राशि और सिक्कों की गिनती बाकी है। सावन मास के अमावस्या को हर साल हरियाली अमावस्या मनाई जाती है। इस दिन श्रद्धालुओं की भीड़ बहुत रहती है, इसलिए चतुर्दशी के दिन दर्शनार्थियों के लिए मंदिर के पट बंद रहे। हरियाली अमावस्या पर रविवार को मंदिर बंद रखा जाएगा। लोगों के लिए मंदिर सोमवार से खोला जाएगा।

राजपूत आरती के बाद शनिवार सुबह 11:30 बजे भंडारा खोला गया। शाम तक रकम की गिनती की गई। भंडारे से चार करोड़ 90 लाख रुपए मिले। राजभोज आरती के बाद सांवलियाजी मंदिर मंडल अध्यक्ष कन्हैयादास वैष्णव, ADM और मंदिर मंडल CEO रतन कुमार स्वामी की उपस्थिति में गिनती शुरू हुई। सुरक्षा व्यवस्था भी पुख्ता रही। मंदिर मंडल कार्यालय और भेंट कक्षा से नकद और मनी ऑर्डर के रूप में एक करोड़ 49 लाख 65 हजार 778 की राशि प्राप्त हुई। दानपात्र और कार्यालय में सोना और चांदी के जेवर भी मिले हैं। वजन करना बाकी है।

रविवार को भी जारी रहेगी रकम की गणना।
रविवार को भी जारी रहेगी रकम की गणना।

एक महीने पहले भी खोला गया था भंडार

भंडार से पिछले महीने 3 करोड़ 12 लाख 72 हजार 600 रुपए की राशि निकली है। सांवलिया मंदिर में गत 8 जुलाई को चतुर्दशी पर भंडार खोला गया था। इसमें नकद राशि के अलावा सोना 33 ग्राम, चांदी 1370 ग्राम, भेंटकक्ष में एएमओ से नकद, ऑनलाइन से जुलाई में 9 लाख 66 हजार 211 रुपए प्राप्त हुए। कार्यालय में प्राप्त सोना 5 ग्राम 400 मिलीग्राम, चांदी 2230 ग्राम 500 मिली ग्राम प्राप्त हुआ है।

खबरें और भी हैं...