पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आज 30 सेंटर पर टीकाकरण:4 दिन ब्रेक के बाद 45+ को 140 सेंटर पर दूसरी डाेज लगी, बिना टीका लगवाए लाैटना पड़ा

चित्ताैड़गढ़12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • माेबाइल पर मैसेज आया लेकिन टोकन नहीं

चार दिन ब्रेक के बाद बुधवार काे जिले में 140 सेंटर्स पर 45 प्लस आयुवर्ग के 16 हजार लाेगाें काे वैक्सीन की दूसरी डाेज लगाई। जिला मुख्यालय के कई केंद्राें पर सुबह पांच बजे से वैक्सीन लगाने वाले टाेकन प्राप्त करने उमडे़।

इसके बाद अपने अपने हिसाब से शाम तक वैक्सीन लगवाने आते रहे। इस कारण बीच-बीच में दाेपहर के समय कुछ सेंटर्स पर सन्नाटा भी पसरा रहा। वहीं जिला मुख्यालय के कुछ सेंटर पर दूसरी डाेज लगवाने के लिए बिना टाेकन भी कुछ लाेग पहुंचे।

उन्हाेंने माेबाइल पर दूसरी डाेज लगवाने के मैसेज का हवाला दिया, लेकिन उनके पास टाेकन नहीं था, इस कारण बैरंग भी लाैटना पड़ा। इधर गुरुवार काे जिले के 33 सेंटर्स पर वैक्सीनेशन हाेगा। इसमें केवल तीन क्रमश: सेंटर गंगरार के बाेरदा, राशमी में ग्राम सेवा सहकारी समिति व पहुंना में ही पर ही 18 प्लस काे वैक्सीन लगेंगी।

शेष 30 सेंटर पर 45 प्लस काे वैक्सीन की दूसरी डाेज लगेंगी। लेकिन वैक्सीन की कमी के चलते जिला मुख्यालय पर गुरुवार काे एक भी सेंटर्स पर वैक्सीनेशन नहीं हाेगा। कारण वैक्सीन ही स्टाॅक में करीब तीन हजार है। जाे ग्रामीण क्षेत्राें में गुरुवार काे लगाई जाएगी। इधर, एसडीएम श्यामसुंदर विश्नाई ने जिला अस्पताल परिसर में जीएनएमटीसी सेंटर का निरीक्षण करने पहुंचे।

खबरें और भी हैं...