• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Bhilwara
  • Chittorgarh
  • After Putting The Flag On Both Sides Of The Temple, The Atmosphere Warmed Up For A Long Time, Police Including Deputy, Police Officer Reached The Spot, Removed The Flag On Persuasion

मंदिर में झंडा लगाने पर 2 समुदायों में झगड़ा:शीतला माता मंदिर में पक्की दीवार बनवाकर लगाया झंडा,ट्रस्ट के मना करने पर झगड़ा,पुलिस ने समझाइश कर मामला करवाया शांत

चितौड़गढ़5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दो समुदायों में हुए झगड़े में समझाइश करती पुलिस। - Dainik Bhaskar
दो समुदायों में हुए झगड़े में समझाइश करती पुलिस।

शहर के रेलवे स्टेशन के समीप स्थित प्राचीन शीतला माता मंदिर के दोनों तरफ शनिवार शाम विशेष समुदाय के लोगों ने झंडा लगा दिया। मंदिर के पुजारी और कमेटी सदस्यों ने मना किया तो विवाद हो गया। विवाद बढ़ने पर पुलिस को मौके पर बुलाया गया। दंगा होने की संभावना पर डिप्टी मनीष शर्मा, सदर थाना अधिकारी दर्शन सिंह भी पहुंचे। काफी देर समझाइश के बाद समुदाय विशेष ने वहां से झंडा हटा दिया।

शहर के रेलवे स्टेशन के समीप विशेष समुदाय की बस्ती हैं। इस बस्ती के बीच में शीतला माता का प्राचीन मंदिर है। कुछ लोगों ने मंदिर के आगे और पीछे की तरफ पक्की दीवार कर वहां झंडा लगा दिया। मंदिर ट्रस्ट ने इस पर आपत्ति जताई और सदर पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने विशेष समुदाय के लोगों को समझाने का प्रयास किया। उन्होंने पीछे का झंडा हटाने के लिए हामी भर दी लेकिन आगे से झंडे को नहीं हटाने पर अड़े रहे।

मामला बढ़ता देख मौके पर ओर पुलिस जाब्ता पहुंचा। दोनों पक्षों में काफी देर तक तनाव चलता रहा और पुलिस मामले को सुलझाने का काम करती रही। काफी देर हो जाने के बाद भी विशेष समुदाय के लोग एक ही बात पर अड़े रहे। मामले की सूचना पर थाना अधिकारी दर्शन सिंह खुद मौके पर पहुंचे और उच्च अधिकारियों को भी खबर दी। दर्शन सिंह ने सभी को समझाया और शांति पूर्वक बात निपटाने की बात कही। इस पर विशेष समुदाय के लोग मान गए और वहां से झंडा हटा दिया। तब जाकर माहौल शांत हुआ। डिप्टी मनीष शर्मा भी मौके पर पहुंच गए थे। मनीष शर्मा ने दोनों पक्षों और थाना अधिकारी से मामले की पूरी जानकारी ली।

समझाने के बाद मौके से झंडा हटाते हुए विशेष समुदाय के लोग।
समझाने के बाद मौके से झंडा हटाते हुए विशेष समुदाय के लोग।
खबरें और भी हैं...