पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Bhilwara
  • Chittorgarh
  • After The Death Of The Mother, The Death Feast Was To Be Organized, MLA Aakya Explained, Saying That All Such Evils Are Being Abandoned, After Understanding, One Lakh Rupees Were Given For The Development Works Of The Society.

कुरीतियों का त्याग:मां की मृत्यु के बाद करना था मृत्युभोज, विधायक आक्या ने समझाया तो बोले - छोड़ रहे हैं ऐसी कुरीतियां, समझने के बाद दिए समाज के विकास कार्यों के लिए एक लाख रुपए

चित्तौड़गढ़8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
विधायक चंद्रभान सिंह आक्या। - Dainik Bhaskar
विधायक चंद्रभान सिंह आक्या।

समाज में आज भी कई कुरीतियां परम्परा के नाम से चली आ रही हैं। वहीं, कई लोग अब जागरूक भी हो रहे हैं और अन्य को भी जागरूक कर रहे हैं। ऐसा ही मामला सामने आया जब एक भाजपा कार्यकर्ता के मां की मृत्यु होने के बाद विधायक ने उस परिवार से मृत्युभोज ना करवाने की बात की और उनसे समझाइश की। इस बात को समझने के बाद उसी अमाउंट से परिवार ने माता के नाम समाज के विभिन्न विकास कार्यों के लिए एक लाख रुपए दान में दिए।

मीणा मोहल्ला निवासी भाजपा कार्यकर्ता शिवराज मीणा की माता घिसिबाई का 28 मई को देहांत हो गया। इसके बाद परिवार ने 8 जून को मृत्युभोज का आयोजन करने का सोचा। इसी बीच जब चित्तौड़ विधायक चंद्रभान सिंह आक्या और प्रतापगढ़ विधायक रामलाल मीणा मौके पर पहुंचे तो इस बारे में जानकारी ली।

शिवराज मीणा ने 8 जून को कार्यक्रम करने की बात कही। इस पर विधायक आक्या ने कहा कि अभी कोविड-19 काल में ऐसे आयोजन ना करें तो अच्छा होगा। इसे लोगों को भी खतरा हो सकता है। उन्होंने शिवराज को समझाया कि आजकल समाज के कई लोग ऐसी कुरीतियों का बहिष्कार कर रहे हैं और उसके लिए सभी को आगे आना चाहिए।

शिवराज मीणा ने इस बारे में अपने परिवार के अन्य सदस्यों से भी चर्चा की और आगे के कार्यक्रम को निरस्त कर दिया। बदले में उन्होंने समाज के विभिन्न विकास कार्यों में आर्थिक सहयोग देने के लिए 1 लाख रुपए दिए।

मीणा ने समाज की जमीन के लिए 20-20 हजार रुपए दिए। झांतला माता की सराय में 20 हजार रुपए, नाहरसिंह माता मंदिर कृषि मंडी में 20 हजार रुपए, निंबाहेड़ा अंबा माता मंदिर के पास पड़ी समाज की जमीन के विकास कार्य के लिए 20 हजार रुपए, छोटीसादड़ी में मीनेष मंदिर परिषद की जमीन के विकास के लिए 20 हजार रुपए, चित्तौड़गढ़ नगर परिषद बोर्ड में पास हुई छात्रावास की जमीन के लिए मीणा समाज विकास संस्था को 20 हजार रुपए दिए।

खबरें और भी हैं...