शमशान की सड़क खोदकर खेत जोता:ग्राम विकास अधिकारी ने 9 के खिलाफ करवाया मामला दर्ज,ग्रामीणों ने पुलिस चौकी में किया हंगामा

चित्तौड़गढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शमशान जाने के रास्ते को उखाड़ने के विरोध में हंगामा। - Dainik Bhaskar
शमशान जाने के रास्ते को उखाड़ने के विरोध में हंगामा।

जिले के कपासन क्षेत्र में बालारड़ा ग्राम पंचायत के गांव काछियाखेड़ी में शमशान की सड़क पर खेत जोतने के विरोध में ग्रामीणों ने हंगामा कर दिया। शुक्रवार देर रात पुलिस चौकी जाकर उचित कार्रवाई की मांग की। राजकीय संपत्ति को नुकसान पहुंचाने पर ग्राम विकास अधिकारी ने 9 जनों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है।

ग्राम विकास अधिकारी रामेश्वर लाल पुत्र बद्री लाल जाट ने बताया कि ग्राम पंचायत बालारड़ा के गांव काछियाखेड़ी का शमशान घाट गांव से एक किलोमीटर की दूरी पर है। चवांडा माता मंदिर भी उसी रास्ते पर है। पूरा रास्ता 13 साल पहले सरकारी योजना में बनाया गया था। गांव में किसी की मौत पर श्मशान घाट पर ही अंतिम संस्कार किया जाता है। शुक्रवार रात को कुछ लोगों ने ट्रैक्टर और जेसीबी से पूरी सड़क उखाड़ कर खेत जोतना शुरू कर दिया। बिचला वासा की पट्टियां तोड़ दी।

9 के खिलाफ मामला दर्ज ASI सोहन सिंह ने बताया कि देर रात समझाने के बाद मामला शांत। इसके बाद ग्राम विकास अधिकारी रामेश्वर जाट ने गोपाल पुत्र शांतिलाल कच्छावा, मुकेश पुत्र गणेश कच्छावा, राजू पुत्र गणेश कच्छावा, दुर्गा शंकर पुत्र हरिराम कच्छावा, नंदलाल पुत्र जगदीश कच्छावा, शंकरलाल पुत्र रतन राज कच्छावा, पप्पू लाल पुत्र बंशीलाल कच्छावा, मूलचंद पुत्र गिरधारी लाल कच्छावा, बाबूलाल पुत्र नानूराम कच्छावा के खिलाफ मामला दर्ज करवाया। सरकारी रास्ता को तोड़ना और राजकीय संपत्ति को नुकसान पहुंचाने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...