पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जिला प्रमुख ने बैठक ली:ग्राम विकास अधिकारियों को एक से ज्यादा पंचायतों का कार्यभार देने क्या कारण पूछा

चित्तौड़गढ़7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिला परिषद में जिला प्रमुख डॉ. सुरेश धाकड़ की अध्यक्षता में बैठक हुई। बैठक में अधिकारियों के परिचय के बाद ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग द्वारा संचालित योजनाओं की प्रगति की जानकारी ली। जिला प्रमुख ने ग्राम विकास अधिकारियों को एक से अधिक ग्राम पंचायतों का कार्यभार देने क्या कारण पूछा।

निंबाहेड़ा पंचायत समिति एवं बड़ीसादड़ी में ग्राम विकास अधिकारियों के अधिकांश पद रिक्त होने से योजनाओं का क्रियान्वयन ठीक से नहीं होना बताया। बैठक में निंबाहेड़ा प्रधान बगदीराम धाकड़ ने डीएमएफटी योजना के तहत सरपंचों द्वारा कराए कार्यों के उपयोगिता व कार्य पूर्णता प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने के बावजूद भी अब तक भुगतान नहीं होने की समस्या से अवगत कराया।

जला प्रमुख ने प्रभारी अधिकारी मुख्य कार्यकारी अधिकारी से इस विषय पर चर्चा कर शीघ्र कार्यवाही कराने के लिए आश्वस्त किया। पंचायत समिति क्षेत्र में वैक्सीनेशन कराने की बात पर भदेसर बीडीओ ने लक्ष्य से अधिक वैक्सीनेशन होने की जानकारी दी।

जिला प्रमुख ने बीडीओ एवं सहायक अभियंताओं को पद दायित्वों का समय पर निर्वहन करने तथा राज्य सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का आमजन को अधिकाधिक फायदा पहुंचाने, लाभान्वित करने की सुनिश्चितता करने के लिए कहा। बैठक में बडीसादड़ी प्रधान नंदलाल मेनारिया, भदेसर, बड़ीसादड़ी के विकास अधिकारी, सह कार्यक्रम अधिकारी बबलीराम जाट व भंवरलाल स्वामी सहायक अभियंता (नरेगा), विशाल सोनी, अनिल जैन आदि माैजूद रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें