पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

धर्म:नवरात्र में आवरीमाता के दर्शन बंद रहेंगे, अन्य मंदिराें का निर्णय कमेटियों पर छोड़ा

चित्ताैड़गढ़8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नवरात्र 17 से, शक्तिपीठों पर दर्शन खोलने को लेकर जिला प्रशासन ने मंदिर कमेटियों के साथ की बैठक की, संक्रमण बढ़ रहा इसलिए आॅनलाइन दर्शन की अपील

नवरात्र 17 अक्टूबर से शुरू हाेंगे। शक्तिपीठों पर दर्शन खोलने व त्योहारों के बीच कोविड 19 की गाइड लाइन की पालना को लेकर बुधवार शाम धार्मिक स्थलों के अध्यक्षों, प्रतिनिधियों की बैठक कलेक्टर केके शर्मा की अध्यक्षता में हुई।इसमें आवरीमाता मंदिर शक्तिपीठ को नवरात्र में श्रद्धालुओं के लिए बंद रखने का निर्णय मंदिर कमेटी ने सुनाया। अन्य शक्तिपीठों में दर्शन को लेकर कोई निर्णय नहीं हो सका। अब इस संबंध में निर्णय मंदिर कमेटियों पर छोड़ा है। डीआरडीए हाॅल में हुई बैठक में कलेक्टर शर्मा ने घट स्थापना, दुर्गाष्टमी, नवमी, विजयादशमी, बारावफात, दीपावली, गोर्वधनपूजा, भैयादूज के संबंध में धार्मिक स्थलों के अध्यक्ष, प्रतिनिधियों से चर्चा की। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि अागामी त्योहारों को कोरोना संक्रमण के फैलाव को देखते हुए सादगी से मनाएं।

समाज में लोगों को जागरूक करें। कोरोना संक्रमण कम नहीं हुआ है। नवरात्र स्थापना में धार्मिक स्थलों में ऑनलाइन दर्शन की व्यवस्था कराने की बात कही। उन्होंने कहा कि धार्मिक स्थलों पर आने वाले भक्ताें को मास्क का वितरण कर निर्देशों की पालना करें। बैठक में शक्तिपीठ आवरीमाता मंदिर के प्रबंधक रामसिंह चौहान व समन्वयक शंभूलाल व्यास ने कहा कि मंदिर कमेटी ने नवरात्र में मंदिर को बंद रखने का निर्णय कमेटी ले चुकी है। इसका लिखित पत्र प्रशासन को सौंपा। कलेक्टर ने अावरी माता मंदिर नवरात्र के दौरान भक्ताें के लिए बंद रखने के निर्णय की सराहना की। कहा कि अन्य धर्मस्थल भी इसका अनुसरण करें।

अब मंदिर कमेटियों पर ही निर्णय छोड़ दिया है। अब कमेटी भी अपने स्तर पर बैठक कर निर्णय ले सकेंगी। बैठक में एसपी दीपक भार्गव, एडीएम मुकेशकुमार कलाल, एएसपी सरितासिंह ने कहा कि जीवन बचाना जरूरी है। सांवलियाजी मंदिर मंडल अध्यक्ष कन्हैयादास वैष्णव, प्राकटय स्थल के प्रहलादराय सोनी, आवरीमाता मंदिर कमेटी अध्यक्ष रामसिंह चौहान, शंभू व्यास, कालिका माता मंदिर महंत रामनारायण पुरी, अधिवक्ता अरविंद भट्ट, जोगणिया माता मंदिर कमेटी के एसएन जोशी, झांतला माता मंदिर कमेटी के लाला गुर्जर, दरगाह कमेटी के अधिवक्ता दौलत अली, जानी पी अब्राहम आदि उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...